अगस्त के पहले सप्ताह में पॉजिटिव केस का औसत 50 केस प्रतिदिन.
अभी भी कोरोना कोविड 19 के जिला गुरुग्राम में 968 एक्टिव केस.
पाॅजिटिव के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या में इजाफा

फतेह सिंह उजाला

गुरुग्राम / पटौदी । कोरोना कोविड-19 अगस्त के पहले सप्ताह में जिला गुरुग्राम में पूरी तरह से परास्त होता दिखाई दे रहा है । सोमवार से लेकर शुक्रवार तक कोरोना कॉविड 19 के कारण केवल मात्र एक व्यक्ति की ही जान गई है। यह बहुत बड़ी राहत की बात है।

जिला गुरुग्राम में अभी तक 1181 80 लोगों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए हैं और इनमें से 105921 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है । जहां तक संक्रमित अथवा पॉजिटिव केस की बात है तो शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में यह संख्या 968 बताई गई है । वही शुक्रवार को बीते 24 घंटे के दौरान कुल 54 नए पॉजिटिव के सामने आए हैं, जबकि कोरोना कोविड-19 संक्रमित स्वस्थ होने वालों की संख्या 73 रही है।  शुक्रवार को बीते 24 घंटे के दौरान आंकड़ों के मुताबिक अभी तक जिला गुरुग्राम में 9535 सैंपल कलेक्ट किए गए। इनमें से 8712 की रिपोर्ट नेगेटिव सामने आई है । सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटे में करोना कोविड 19 की वजह से किसी की जान नहीं गई ।

अगस्त मे जारी इस सप्ताह में सोमवार को जिला गुरुग्राम में पॉजिटिव केस केवल मात्र 46 ही दर्ज किए गए थे। वही स्वस्थ होने वालों की संख्या सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक 115 थी। एक्टिव केस 757 ही थे और किसी भी व्यक्ति की कोरोनावायरस के कारण जान नहीं गई । मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में एक बार फिर कोरोना कोविड-19 पॉजिटिव केस की संख्या कुल मात्र 46 ही रही वही स्वस्थ होने वालों की संख्या 115 दर्ज की गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक पॉजिटिव केस की संख्या सेवन 57 बताई गई । इसी प्रकार बुधवार को जिला गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के कारण पॉजिटिव केस की संख्या 64 थी, वही स्वस्थ होने वालों की संख्या 95 बताई गई है । बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक एक व्यक्ति की मौत हुई और इस प्रकार करोना कोविड 19 के कारण मरने वालों की संख्या 125 तक पहुंच गई और राहत की बात यह है कि यह संख्या शुक्रवार को भी 125 तक ही सीमित रही है ।अब बात करें गुरुवार की तो गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के पास पाजिजीटी केस की संख्या 83 बताई गई । वही स्वस्थ होने वालों की संख्या 91 बताई गई । इसी दिन जो एक्टिव केस की संख्या बताई गई वह 717 बताई गई है ।

अब बात करें गुरुग्राम जिला के अलावा सिटी से बाहर देहात के इलाके की तो सोमवार को पटौदी ब्लॉक में 6 केस दर्ज किए गए। फरुखनगर में कोई केस नहीं था । सोहना ब्लॉक में 9 केस दर्ज किए गए। मंगलवार को पटौदी ब्लॉक में आधा दर्जन पॉजिटिव केस दर्ज हुए, फरुखनगर में यह संख्या 0 रही, वहीं सोहना ब्लॉक में नो पॉजिटिव केस दर्ज हुए। बुधवार को पटौद- फरुखनगर ब्लॉक में केवल मात्र 1-1 पॉजिटिव के सामने आया तो सोहना ब्लॉक में यह संख्या 10 रही है। गुरुवार को पटौदी में एक बार फिर पॉजिटिव केस की संख्या उछल कर 10 तक पहुंच गई , वहीं फरूखनगर में इसी दिन 2 केस दर्ज किए गए तो सोहना ब्लॉक में पांच पाजीटीव केस दर्ज किए गए। शुक्रवार को पाटोदी देहात ब्लॉक इलाके में 7, वही फरुखनगर में कोई भी नया पॉजिटिव केस दर्ज नहीं हुआ है और सोहना ब्लॉक में केवल मात्र तीन ही पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । कुल मिलाकर इस सप्ताह में अभी तक जो आंकड़े स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में कोरोना कोविड 19 को लेकर बताए गए हैं, वह साफ-साफ इशारा कर रहे हैं कि अब कोरोना जिला गुरुग्राम में सिटी के साथ-साथ आसपास के देहात कहलाने वाले पटौदी, फरूखनगर और सोहना में भी परास्त होने लगा है । यह स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन सहित आम आदमी के लिए बहुत बड़ी राहत की बात है।

error: Content is protected !!