चंडीगढ़। चंडीगढ़ की समस्याओं ओर उसके समाधान के लिए काम करने वाली समाज सेवी संस्था समस्या समाधान टीम ने आज चंडीगढ़ के प्रशासक समेत नगर निगम के कमिश्नर को गांव खुडडा अली शेर चंडीगढ़ के भीम राव अंबेडकर खेल स्टेडियम के अच्छे से रख रखाव के लिए पत्र लिखा है।

इसके बारे में जानकारी देते हुए समस्या समाधान टीम के राज पांडेय और प्रवीन का कहना है कि जिस दिन से चंडीगढ़ के गांव नगर निगम के अधीन आए है, उस दिन से गांव की हालत बद से बत्तर हो गई है। पूरे गांव में बच्चों के खेलने के लिए, बुजुर्ग व महिलाओ के घूमने के लिए यह इकलौता खेल का मैदान है। मगर इसकी स्थिति बहुत बुरी है। थोड़ी सी बरसात होते ही यहां पानी खड़ा हो जाता है क्योंकि इस स्टेडियम के जमीन का स्तर सड़क के स्तर से नीचा है। इस स्टेडियम का मेन गेट और इसकी चारदीवारी कई जगह से टूटी हुई है इसलिए यहां पर आवारा जानवर (कुत्ते और सांड) घुसे रहते है।

सांसद किरण खेर द्वारा लगवाए गए ओपन जिम कि मशीनें टूटी हुई है। बैठने के लिए लगी कुर्सियों  भी टूटी हुई है। स्टेडियम में ऊची ऊची झाड़ियां और घास उगा हुआ है और कई जगह पानी खड़ा होने से जमीन पर गारा बन गई है। इसके इलावा बहुत से लोग इस स्टेडियम में गाडियां खड़ी कर देते है, इस वजह से बच्चों को खेलने और लोगों को घूमने फिरने में काफी दिक्कत आ रही है। इसके रख रखाव की तरफ कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसलिए हमने चंडीगढ़ के प्रशासक को पत्र लिखा है और मांग कि है कि स्टेडियम में पानी ना भरे इसलिए स्टेडियम में मिट्टी डलवाई जाए और बरसाती नाली भी डाली जाए।

इसके इलावा स्टेडियम की चारदीवारी, मेन गेट, कुर्सियां और ओपन जिम कि मशीन आदि को जल्दी से जल्दी ठीक करने के साथ साथ जगली घास और झाड़ियों आदि को काटा जाए। हमने प्रशासन और नगर निगम से मांग की है को बच्चों को खेल के लिए पर्याप्त जगह मिले इसलिए यहां पर वाहन पार्किंग बंद कि जाए और आवारा जानवर ना घुसे इसलिए यहां पर किसी कर्मचारी को इसकी जिम्मेवारी दे कर बच्चों और लोगो को सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

error: Content is protected !!