मानसून के दौरान अधिक से अधिक पौधारोपण करें लोग: डीएसपी गजेन्द्र

भिवानी/मुकेश वत्स

 पुलिस उपाधीक्षक लोहारू गजेंद्र सिंह ने कहा कि पर्यावरण सरंक्षण के उद्देश्य से  पौधारोपण करने व उनकी देखभाल के लिए हम सब को सामूहिक प्रयास करने होंगे। उन्होने कहा कि लोगों को मानसून की बारिश के दौरान अधिक से अधिक पौधे लगाकर उनकी देखभाल करनी चाहिए ताकि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सके। डीएसपी गजेंद्र सिंह लोहारू पुलिस थाना परिसर में जर्नलिस्ट क्लब भिवानी के पौधारोपण अभियान का शुभारम्भ कर उपस्थित जनों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पेड़-पौधों का मानव जीवन में विशेष महत्व है। दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे पर्यावरण प्रदूषण पर अंकुश लगाने मे पेड़-पौधों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। पर्यावरण को सुरक्षित रखना प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेवारी बनती है। उन्होंने शिक्षण संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं, जन प्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि वे भी पौधारोपण करने के लिए आगे आएं और क्षेत्र के लोगों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित भी करें।

जर्नलिस्ट क्लब भिवानी के प्रधान ईश्वर धामु ने बताया कि क्लब द्वारा जिले में विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण अभियान चलाया जायेगा तथा इस अभियान की शुरूआत लोहारू से की गई है। उन्होंने बताया कि क्लब द्वारा अनेक सामाजिक गतिविधियों का भी संचालन किया जा रहा है। उन्होने बताया कि क्लब द्वारा बिजली निगम के जेई, फोरमैन, लाइनमैन, सहायक लाइनमैन को कोरोना यौद्धा सम्मान से सम्मानित किया गया है। इस कार्यक्रम के पहले चरण में बिजली निगम के अधिकारियों को सम्मानित किया गया था। क्लब की लोहारू इकाई के प्रधान प्रमोद सैनी ने क्लब की ओर से डीएसपी गजेंद्र सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया व जन्मदिन की बधाई दी।