हिसार, 3 अगस्त। मनमोहन शर्मा 

स्थानीय ज्योतिपुरा मोहल्ला स्थित प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय प्रांगण में सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया गया। समारोह मे राजयोगिनी बीके रमेश बहन, बीके अनीता बहन और बीके वंदना बहन ने डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा की कलाई पर रखी बांधकर पावन पर्व की शुभकामना दी।

 इस मौके पर डिप्टी स्पीकर ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व पवित्रता की मुख्य निशानी है और पवित्रता आत्मा का मूल गुण है। रक्षाबंधन सभी पर्वों में एक अनोखा पर्व ही नहीं, भारत की संस्कृति तथा मानवीय मूल्यों को प्रत्यक्ष करने वाला अनेक आध्यात्मिक रहस्यों को प्रकाशित करने वाला और भाई-बहन के रिश्ते की स्मृति दिलाने वाला एक उपहार है।

राजयोगिनी बीके रमेश बहन ने कहा कि विचारों में पवित्रता को धारण कर अपने अंदर छिपे हुए दुर्गुण को निकाल शिव परमात्मा को अर्पण कर देना ही सच्ची राखी है। रक्षा सूत्र जीवन की मान-मर्यादा व बहन-भाई के निःस्वार्थ प्यार इस आध्यात्मिक रहस्य को भी इंगित करते हैं कि अपनी आत्मा के अंदर विकार वश जो भी बुराइयां हैं, उन्हें परमात्मा की याद व शक्तियों द्वारा भस्म कर, पवित्र रहने का और दूसरों को पवित्र बनाने का संदेश ग्रहण करें। इस अवसर पर हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, माउंटआबू से विशेष तौर पर आए बीके धर्मपाल तथा बीके रामप्रकाश सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।  

error: Content is protected !!