-खेतों में भरे पानी का जायजा लेने सैमाण गांव पहुंचे महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू।. -ग्रामीण बोले-म्हारे एमएलए जिसे दो-चार और नेता मिल ज्यां त हरियाणे के किसानां का भला हो ज्या।

रोहतक / महम, 1 अगस्त : अक्सर देखने को मिलता है कि चुनाव जीतने के बाद जनता को नेताओं के दर्शन ही दुर्लभ हो जाते हैं मगर हरियाणा के एक विधायक ऐसे भी हैं जो महज एक टेलीफोन कॉल पर ही दिन-रात लोगों के बीच खड़े नजर आते हैं। आज भी ऐसा ही एक वाक्या उस वक्त देखने को मिला जब सैमाण गांव से किसानों का एक फोन आया और कुछ देर में ही महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू खुद ट्रैक्टर-ट्राली चलते हुए खेतों में किसानों के बीच जा पहुंचे। एमएलए को इस तरह से ट्रैक्टर पर अपने बीच आया देखकर किसान भी कह उठे कि जै म्हारे एमएलए जिसे 2-4 और नेता मिल ज्यां त पूरे हरियाणे के किसानां का भला हो ज्या।

दरअसल, बलराज कुंडू महम में मौजूद थे तो सैमाण गांव से एक टेलीफोन आया और कुछ किसानों ने विधायक से बातचीत कर बताया कि गांव की करीब 4 सौ एकड़ धरती ऐसी है जहां पर बरसाती पानी का जमाव बहुत ज्यादा हो गया है। बरसाती मौसम में हर साल यहां ये समस्या पैदा होती आ रही है और ऐसे में वे फसल नहीं उगा पा रहे। उन्होंने बताया कि अधिकारी भी बार-बार टरकाते रहते हैं।

किसानों का यह फोन सुनकर विधायक बलराज कुंडू ने तुरन्त गांव का रुख किया और एक किसान भाई का ट्रैक्टर-ट्राली मांगकर कुछ ग्रामीणों को भी साथ लेकर सीधे वहां पहुंच गए जहां का जिक्र किसानों ने टेलीफोन पर किया था। खुद एमएलए को ट्रैक्टर चला कर आते हुए देखकर वहां मौजूद किसान भी हैरान हो गए। खैर, विधायक बलराज कुंडू ने मौके का बारीकी से जायजा लेते हुए वहीं से संबंधित विभागों के अधिकारियों को टेलीफोन करके इस समस्या के तुरंत समाधान करने की बात कही और ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जितना जल्दी हो सकेगा स्पेशल पंप सेट लगवा कर यहां से पानी को निकलवाया जाएगा ताकि किसान भाई अपनी फसल उगा सकें।

विधायक कुंडू ने अधिकारियों से बातचीत करते हुए साफ और कड़े लहजे में कहा कि वे जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करें और आगे भी ऐसी कोई नौबत ना आये इसके लिए ठोस योजना बनाई जाए। इसका असर यह हुआ कि आज से ही पानी निकासी के काम पर अधिकारियों का फोकस हो गया है और वहां से पाइपों के जरिये निकासी की व्यवस्था की जा रही है।

error: Content is protected !!