डी एस पी मुनीष सहगल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस पूरे तरीके से अलर्ट रहेगी और नाके बन्दी की जाएगी.

अंबाला. राफेल लड़ाकू विमान आज अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचने वाले हैं. जिसको लेकर अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के असपास के 4 इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. जारी किए गये आदेशों के तहत ऐयरफोर्स स्टेशन के नजदीक लगते स्थानों धूलकोट, बलदेव नगर, गरनाला, पंजोखरा इत्यादि स्थानों से ऐयरफोर्स स्टेशन की किसी भी प्रकार की तस्वीर लेने पर प्रतिबन्ध लगाया गया है.

डी एस पी मुनीष सहगल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस पूरे तरीके से अलर्ट रहेगी और नाके बन्दी की जाएगी. लोग उत्साह में फोटोग्राफी न करें इसका ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मसला है इसलिए एतिहातन यह कदम उठाए गए हैं.

एक हफ्ते के अंदर किसी भी मिशन के लिए होंगे तैयार

बता दें कि एक हफ्ते के अंदर ही इन विमानों को किसी भी मिशन के लिए तैयार कर लिया जाएगा. इन फाइटर जेट को उड़ाने के लिए कुल 12 पायलटों को ट्रेनिंग दी गई है, जो इसे फ्रांस से लेकर आ रहे हैं. भारतीय वायुसेना ने इन लड़ाकू विमानों के स्वागत की पूरी तैयारी कर ली है. वायुसेना के फाइटर पायलट 7000 किलोमीटर की हवाई दूरी तय करके आज अंबाला एयरबेस पहुंचेंगे. इस मौके पर एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ भी मौजूद रहेंगे.

खुद एयर चीफ मार्शल राफेल को रिसीव करेंगे

हालांकि इस मौके पर वायुसेना की ओर से किसी आधिकारिक कार्यक्रम का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया विमानों को अंबाला में रिसीव करेंगे. कोरोना काल में भी लगातार भारतीय वायुसेना ने राफेल को तैयार करने का काम जारी रखा. बता दें 10 एयरक्राफ्ट तयशुदा समय पर डिलीवरी के लिए तैयार हैं. हालांकि पांच एयरक्राफ्ट ट्रेनिग के लिए फ्रांस में ही रखे गए हैं जबकि 5 को भारत भेजा गया है और फ्रांस की तरफ ये साफ किया जा चुका है कि बाकी फाइटर जेट की डिलीवरी 2021 के अंत तक हो जाएगी.

error: Content is protected !!