प्रदेश सरकार ने किया कालका में केवल गड्ढो का विकास: प्रदीप चौधरी

पंचकूला।  प्रदेश सरकार वैसे तो विकास के बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। गठबधंन सरकार के राज में कालका क्षेत्र की अधिकांश सड़कें बद्तर हालात में पहुंच चूकी है। मौजूदा सरकार के राज में केवल सड़को पर बने गड्ढो का विकास हुआ है। जो गड्ढे पहले छोटे थे अब वह विकराल रूप ले चूके हैं और कई जगह तो सड़क खस्तहाल हो चूकी है। कालका विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि एक तरफ तो गठबंधन सरकार के उप मुख्यमंत्री प्लास्टिक के कचरे से कम लागत में मजबूत सड़क बनाने की बातें कर रहे हैं वहीं दूसरी और जो सड़के पहले से ही खस्ताहाल है उनकी कोई  सुध तक नही ले रहे।

कालका सब्जी मंडी की और जाने वाली सड़क पर तो लोगो का स्वागत ही गड्ढो से होता है। तंज कसते हुए चौधरी ने कहा कि इस सड़क पर बहती विकास की गंगा को पार कर हर राहगीर खुद को पुण्य का भागी समझता है। इतना ही नहीं गावों के साथ लगते सम्पर्क मार्ग से तो वाहनो सहित निकलने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है ऐसे में आप समझ सकते है कि पैदल राहगीर को कितनी मशक्कत करनी पड़ती होगी। चौधरी ने कहा कि हाल ही में कालका कि मुख्य सड़को पर पैच वर्क का कार्य कर खानापूर्ति तो कर दी गई लेकिन बरसात के चलते सड़क पर हुआ पेचवर्क कई जगह से उखड़ने लगा है।

इतना ही नही कालका एसडीएम कार्यालय से सामने से गांधी लाइब्रेरी तक जा रही सड़क जिसकी कुछ माह पहले मुरम्मत भी करवाई गई थी, लेकिन अभी भी उक्त सड़क पर काफी मैटेंनेस वर्क होना बाकि है सड़क की हालत यह है कि उबड़-खाबड़ होने की वजह से वाहन  यहां हिचकोले खाने लगता है। इतना ही नही लाखो की लागत से बनाई गई रेलवे रोड की सड़क कई जगह से उखड़ने भी लगी है। कहा कि काली माता मंदिर से परवाणू की और जा रही सड़क भी खस्ताहाल हो चूकी है जिस और सरकार और प्रशासन का ध्यान नही है। उन्होने कहा कि मौली से भूरेवाला की सड़क निर्माण कार्य रूका होने के कारण वहां के लोगो को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!