सरकार ने मंडी के अंदर मार्केट फीस लगाने व मंडी के बाहर हटाने का जो फरमान जारी किया है वह किसान व आढ़ती विरोधी है – बजरंग गर्ग
सरकार व्यापारी व किसानों का जो भाईचारा है वह खराब करने में तुली हुई है – बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़ – हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि  प्रदेश के किसानों ने किसान व आढ़तियों के हित में  20 जुलाई को  जो राज्यस्तरीय आंदोलन करने जा रही है व्यापार मंडल उसका समर्थन करता है।

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा नया फरमान जारी करके अनाज मंडियों के अंदर अनाज पर मार्केट फीस लगाने व मंडी के बहार मार्केट फीस ना लगाने के फैसला पूरी तरह किसान व आढ़ती विरोधी है। इस फरमान से देश में प्रदेश के किसान व आढ़तियों को बड़ा भारी नुकसान होगा और मंडिया बर्बाद हो जाएगी और किसानों को फसल के पूरे भाव नहीं मिलेंगे। क्योंकि  किसान अपनी फसल को मंडियों में खुले बाजार में बेचने से किसानों को अपनी फसल के उचित दाम  आढ़तियों के माध्यम से हाथों-हाथ नगद मिलते हैं।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग  गर्ग ने कहा की व्यापारी व  किसान का सदियों से चोली दामन का साथ है। मगर सरकार व्यापारी व किसानों का जो भाईचारा है वह खराब करने में तुली हुई है। जिसे  किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। आज इस राज में किसान लूट रहा है और व्यापारी पीस रहा है। जबकि कोरोना महामारी में काम धंधे ठप्प हो गई है। मगर सरकार प्रदेश के किसान व्यापारी व आम जनता को रियायतें देने की बजाए हाल ही में सब्जी व फलों पर 2 प्रतिशत मार्केट फीस लगाकर जनता की जेब में डाका डालने का काम कर रही है। मार्केट फीस लगाने से सब्जी व फल महंगे हो गए है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को अपने वादे के अनुसार देश में जीएसटी लगाने के बाद एक देश एक टैक्स की अपनी घोषणा के अनुसार अनाज, सब्जी व फलों पर मार्केट फीस तुरंत प्रभाव से हटानी चाहिए। ताकि देश व प्रदेश के किसान, आढ़ती व पल्लेदारों को राहत मिल सके।

error: Content is protected !!