Haryana Chief Minister Mr. Manohar Lal addressing Digital Press Conference regarding preparedness to tackle Covid-19 in the State at Chandigarh on March 23, 2020.

हरियाणा के पांच जिलों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्फ्यू लगाने पर आज सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। दिल्ली से सटे जिलों में कोरोना रोकथाम को लेकर चंडीगढ़ में हरियाणा सरकार की बैठक चल रही है। इसकी अध्यक्षता प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कर रहे हैं। बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी मौजूद हैं।

बता दें कि दिल्ली से सटे चार जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक और झज्जर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले इन पांच जिलों में कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने के लिए गृह मंत्री ने संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी, इसके बाद तय होगा कि इसका स्वरूप क्या होगा।

प्रदेश के पांच जिलों में कोरोना बुरी तरह कहर बरपा रहा है। नए केसों के साथ मौतों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। गुरुग्राम में सबसे ज्यादा केस और मौतें हुई हैं। यहां संक्रमितों की संख्या कुल 7350 और मौत का आंकड़ा 110 पहुंच गया है। वहीं फरीदाबाद में संक्रमितों की संख्या 6051 पहुंच गई है, जबिक अभी तक 104 लोग दम तोड़ चुके हैं। सोनीपत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2229 और मरने वालों की संख्या 24 पहुंच गई है। रोहतक में संक्रमितों की संख्या 1078 और 16 मौतें हो चुकी हैं। इसके साथ झज्जर में कोरोना के 557 केस और 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

error: Content is protected !!