भिवानी/शशी कौशिक

 शहर के सैक्टर 13 व 23 में बिजली से सम्बंधित मांगों को लेकर दी भिवानी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने आज शुक्रवार को दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के अधीक्षक अभियंता मदन लाल रोहिल्ला से मुलाकात की। एसोसिएशन ने अपनी मांगों का एक ज्ञापन अधीक्षक अभियंता को सौंपा। जिस पर अधीक्षक अभियंता ने इन मांगों में कई मांगों को मौके पर ही पूरा कर दिया।

 एसोसिएशन के अध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने अधीक्षक अभियंता को सौंपे गए ज्ञापन में कहा कि सैक्टर 13 व 23 के निवासी नियमित रूप से बिजली बिल भर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी अनेक बिजली से सम्बंधित समस्याओं का सामना सैक्टरवासियों को उठाना पड़ रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि सैक्टर 13 व 23 में बार-बार ट्रांसफार्मर से फ्यूज उड़ रहे हैं, जिसके कारण अधिकतर बिजली गुल रहती है। बिजली न होने के कारण पीने के पानी व सीवरेज निकासी की समस्या बढ़ जाती है। छात्रों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है।

उन्होंने सैक्टर को दो भागों में बांटकर दो बिजली फीडर बनाने, बिजली घर में शिकायत रजिस्ट्रर रखने, कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने, हाईटेंशन लाईन को आगे तक ले जाने व 15 दिन में अपने स्तर पर सैक्टर का दौरा करने की मांग अधीक्षक अभियंता से की गई। जिस पर अधीक्षक अभियंता ने एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन देते हुए कहा कि वे स्वयं सैक्टर की बिजली समस्या पर नजर रखेंगे। इसके अलावा 1912 हैल्पलाईन नंबर डायल करके बिजली समस्या के बारे में शिकायत लिखवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बिजली की समस्या को खत्म करने के लिए सैक्टर 13 व 23 तथा हाऊसिंग बोर्ड की बिजली व्यवस्था को दो फीडर में अलग-अलग रूप से बांटा जाएगा।

error: Content is protected !!