किसान की कमर पहले ही टूटी हुई थी, रही सही कसर सरकार ने पूरी कर दी: अभय चौटाला

भाजपा खुद एक टिड्डी दल है जो पिछले साढे छह साल से जनता को चाट रही है

रमेश गोयत

चंडीगढ़, 16 जुलाई: इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने बयान जारी करते हुए कहा  कि टिड्डी दल द्वारा हमले में हरियाणा के किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल का नुकसान हुआ है। राजस्थान से हरियाणा में आए टिड्डी दल ने सिरसा, भिवानी, दादरी, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ व मेवात जिले में फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। सरकार पर आरोप मढते हुए कहा कि जितनी दुर्गति किसान की इस सरकार में हुई है, ऐसी दुर्दशा पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस ने अपने दस साल के कार्यकाल में किसान की जमीन को लूटा अब इस गठबंधन सरकार ने अपने छह साल के कार्यकाल में किसान की फसल को लूटकर बर्बाद कर दिया है।

इनेलो नेता ने कहा कि टिड्डी दल के हमले की आशंका पहले से होने के बावजूद सरकार द्वारा कोई सार्थक कदम नहीं उठाए गए। उसके बाद टिड्डियों को मारने के लिए दवाई की जगह पानी का छिडक़ाव कर किसानों के साथ भद्दा मजाक किया है। उन्होंने मांग की कि इस घोटाले में लिप्त सभी व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा खुद एक टिड्डी दल है जो पहले धान घोटाला, चना घोटाला, गेहूं घोटाला, चावल घोटाला व अब दवाई खरीद घोटाला करके पिछले साढे छह सालों से टिड्डी दल बनकर किसानों को चाट रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दे ताकि बुरी तरह से कर्ज में डूब चुके किसानों को थोड़ी राहत मिले। उन्होंने आशंका जाहिर कि टिड्डी दल फिर से हरियाणा में कभी भी आ सकता है व फसलों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके लिए सरकार को पहले से ही सतर्क रहने की आवश्यकता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!