तस्करी के लिए बिहार ले जाई जा रही अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा।

दो आरोपी काबू, ट्रक से 550 पेट्टी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद।. आरोपी बहादुरगढ से शराब को ट्रक मे लकड़ी के गुटको के नीचे छुपाकर तस्करी के लिए बिहार लेकर जा रहे थे।. जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम ने आरोपियों को गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आज साय जीटी रोड़ पर सिवाह बस अड्डे के सामने से काबु किया।. पकड़े गए आरोपियों की पहचान मैनपाल निवासी उदेशीपुर व सागर निवासी गन्नौर जिला सोनीपत के रूप मे हुई।

एंटी नारकोटिक्स सेल प्रभारी इंस्पेक्टर मनजीत सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा चौधरी जी के कुशल दिशा निर्देशानुसार अपराध में अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगा आरोपियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया हुआ है।

अभियान के तहत प्रभावी रूप से गश्त करते हुए एंटी नारकोटिक्स सेल की एक टीम एएसआई कुलदीप कुमार के नेतृत्व में गांव सिवाह में निर्माणाधीन बस स्टैंड के सामने जीटी रोड़ पर मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली की अज्ञात आरोपियों द्वारा ट्रक नंबर RJ 17 GA- 2108 मे लकड़ी के गुटको के नीचे भारी मात्रा मे शराब छुपाकर अवैध तस्करी के लिए ले जाई जाया जा रहा है। आरोपी ट्रक को गोहाना की और से लेकर आ रहे है जो इसी रास्ते से जाएगे।

टीम ने इस विषेश सूचना के आधार पर तुरंत नाकाबंदी कर वाहनों की गहनता से जांच आरंभ कर दी। कुछ समय पश्चात उक्त नंबर का ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस टीम ने चालक को ट्रक रोकने का इशारा किया तो ट्रक चालक ने तेज गति व लापरवाही से ट्रक को पानीपत की तरफ भगा लिया। पुलिस टीम ने सरकारी गाड़ी से पिछा करते हुए जी टी रोड़ पर बीबीएमबी कट पर ट्रक सहित आरोपियों को काबू कर प्रारंभिक पूछताछ की तो चालक ने अपनी पहचान मैनपाल पुत्र महासिंह निवासी उदेशीपुर व साईड मे बैठे युवक ने सागर पुत्र अजीत निवासी गन्नौर जिला सोनीपत के रूप मे बताई।

ट्रक मे लोढ सामान बारे पुछताछ करने पर चालक मैनपाल ने लकड़ी व ट्रांसपोर्ट के दो बिल दिखाए। पुलिस टीम ने चालक मैनपाल को साथ लेकर ट्रक के उपर चढकर चैक किया तो लकड़ी के गुटके मिले। शराब बारे गहनता से पुछताछ करने पर आरोपी मैनपाल ने बताया कि उन्होंने ट्रक मे स्कीम के अदर शराब को छुपाया हुआ है। ( ट्रक मे दो बाॅडी बनवाई हुई थी जिसका अलग से रास्ता था )। स्कीम खुलवाकर देखा तो भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की पेटीयां मिली। बरामद शराब को निचे उतरवाकर गिनती की तो 120 पेट्टी इम्पीरियल ब्लू, 240 पेट्टी आफिसर्स ब्लू व 190 पेट्टी आफिसर्स च्वाईस ब्लू अंगेजी शराब कुल 550 पेट्टी अवैध शराब अंग्रेजी पाई गई। प्रारंम्भिक पुलिस पुछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वह उक्त शराब को बहादुरगढ से ट्रक मे लोड कर तस्करी के लिए बिहार लेकर जा रहे थे।

इंस्पेक्टर मंजीत सिंह ने बताया कि गिरफतार दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना औधोगिक सैक्टर-29 मे भा.द.स की धारा 279,336,420 व 61-1-14 के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाही अमल मे लाई गई। गहनता से पूछताछ करने के लिए गिरफ्तार आरोपियों को वीरवार को माननीय न्यायालय मे पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!