फिरौती मांगने वाले 2 आरोपी दबोचे सीआईए नारनौल ने देशी कट्टा 2 कारतूस बरामद कोर्ट से 2 दिन के पुलिस रिमांड पर ।

नारनौल शहर में दहशत फैलाने का भी था प्लान, नौकर  निकला आरोपी ।-घटना को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड रवि  अभी फरार है 

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल । एक सप्ताह पहले शहर में मोहल्ला पुरानी कचेहरी निवासी मुकेश कुमार के घर पर जाकर उसके लड़के पर फायर करके 50 लाख की फिरौती मांगने वाले मामले में आरोपी जोगेंद्र पुत्र पप्पू वासी रामनगर कालोनी व चन्द्र शेखर उर्फ मोंटी पुत्र वीरेंद्र वासी रामपुरा  हूडीना को  देशी कट्टे सहित कल शाम को मेई मोड़ नारनौल महेन्द्रगढ़ रोड़ से सीआईए नारनौल ने गिरफ्तार किया है। इन्हें आज न्यायलय नारनौल पेश करके आरोपियो को  2 दिन का पुलिस रिमांड पर लिया है

 पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बतलाया कि पिछले सप्ताह  नारनौल के रेडीमेड कपड़ा व्यापारी के  घर  रात  करीब 9 बजे घर की घण्टी बजाई। जब व्यापारी  के  लड़के ने जब दरवाजा खोला तो आरोपियो ने फायर करके धमकी दी 50 लाख तैयार रखना। दो तीन बाद फिर आएंगे वरना जान से  मार देंगे यह कहकर भाग गए। अज्ञात के खिलाफ़ थाना शहर नारनौल में मुकदमा दर्ज किया गया  आरोपियो को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक सुलोचना गजराज ने मामला सीआईए को सौपा। साथ मे साइबर टीम भी मदद के लिए सीआईए के साथ लगाई गई।  सीआईए ने पुराने अपराधियो के रिकार्ड को खंगाला शुरु कर दिया।  कल शाम  सीआईए को सूचना मिली कि पर  मेई रोड पर दो लड़के देशी कट्टा लिए हुए हैं। सूचना मिलते ही  दो आरोपी जोगेंद्र व चन्द्र शेखर उर्फ मोंटी को सीआईए ने मौके पर दबोच लिया। तलाशी ली गई तो जुगेंद्र के पास एक जिंदा कारतूस व चन्द्र शेखर उर्फ मोटा के पास एक देशी कट्टा एक कारतूस बरामद हुआ। पुलिस का संदेह था कि इनका फिरौती वाले मामले में हाथ हो सकता। 

जब इन  दोनों आरोपियों से नारनौल में व्यापारी से  फिरौती मांगने मे हाथ होने बारे सख्ताई से पूछताछ की गई तो आरोपियो ने अपना जुर्म कबूल कर लिया ।  आरोपियो के खिलाफ कल एक अलग से थाना सदर नारनौल में  मुकदमा दर्ज कर अवैध हथियार रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। आज दोनों आरोपियों  पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान  घटना का मास्टर माइंड रवि  व एक ओर अन्य साथी के बारे में पूछताछ की जाएगी ।

2 महीने पहले ही बनाई थी योजना प्लान के अनुसार ही  की थी रवि ने नौकरी

आरोपियो से पूछ ताछ पर चौंकाने वाला प्लान का  खुलासा हुआ। यह एक नई गैंग बनने जा रही थी जो आरोपियो ने पूछताछ पर बतलाया कि पिछले दो महीने से हम  फिरौती का यह प्लान बना रहे थे। इस प्लान का मास्टर माइंड मामराज कालोनी रवि कुमार है। रवि कुमार ने ही व्यापारी मुकेश की दुकान पर काम मांग कर नौकरी करने लगा। मालिक की हर एक हरकत को नोट करता रहा कि किस समय घर जाता हैं और किस रास्ते से जाता हैं,  घर में  कौन कौन रहते है । लगातार 15 दिन तक अपने मालिक की रैकी करता रहा। रवि ने इस प्लान में जोगेंद्र व चन्द्र शेखर उर्फ मोटा व एक अन्य राजस्थान निवासी को शामिल कर लिया। घटना वाले दिन रवि और जुगेंद्र  चोरी की मोटरसाइकल  जो राजस्थान से चुराई थी  पर बैठकर रात करीब 9 बजे मुकेश में घर आ गए।  इनका एक साथी बुलेरो गाड़ी लेकर वही  नजदीक खड़ा हो गया। आते ही रवि ने घर की घण्टी बजाई तो मुकेश का लड़का घर के अंदर से आया। उसके आते ही रवि ने फायर कर दिया व कहा कि  जान प्यारी है  तो 50 लाख रुपये का इंतजाम कर लो दो तीन दिन बाद रकम लेने के लिए आएंगे। ये दोनों आरोपी बाइक पर बहरोड राजस्थान की तरफ भाग गए। बाइक को वहां छोड़कर दिया ये सभी बुलेरो में बैठ राजस्थान निकल गए चेहरे पर मास्क लगा होने पर पहचान नहीं पाया

-शहर में दहसत फैलाने का था प्लान

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ पर  बतलाया कि ये सब रवि का प्लान था की लोगो मे हमारा खौफ हो। साथ मे हम इस तरह शहर के लोगो मे हम दहशत फैलना चाहते थे। ताकि हम लोगो से फिरौती की वसूली कर सके इसके लिए हम एक गैंग के रूप में काम कर सके ।

रवि कुमार के खिलाफ थाना शहर में पहले से ही करीब एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज है पुलिस को अब रवि व दूसरा राजस्थान निवास साथी की तलाश है। पुलिस ने दावा किया कि जल्द इसे भी पकड़ लिया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!