26वे दिन धरने पर बैठे अध्यापकों को समर्थन देने पहुंचे विजय बंसल

रमेश गोयत

पंचकूला। पंचकूला में नौकरी बहाली को लेकर लगातार 26 वे दिन धरने पर बैठे पीटीआई अध्यापकों को हरियाणा किसान कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व राज्य सरकार में चेयरमेन रह चुके विजय बंसल एडवोकेट हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले बर्खास्त कर्मियों की मांगों को समर्थन देने पहुंचे। विजय बंसल के साथ एनएसयूआई आरटीआई सेल के राष्टÑीय कन्वीनर दीपांशु बंसल भी समर्थन देने पहुंचे। बंसल ने कर्मियों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस पार्टी व शिवालिक विकास मंच बर्खास्त कर्मचारियों के साथ है।पंचकूला के प्रधान सुरेंद्र कुमार,सचिव विकास शर्मा,कैशियर लक्ष्मी देवी, राजेश आदि ने विजय बंसल का समर्थन देने पर आभार भी व्यक्त किया।

विजय बंसल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 8 अप्रैल, 2020 के निर्णय के बाद 1983 पीटीआई अध्यापकों की नौकरी बर्खास्त करना 2,000 परिवारों के पेट पर असंवेदनशील तरीके से लात मारना है। इन पीटीआई अध्यापकों ने दस साल से अधिक प्रदेश में निस्वार्थ सेवा की है। 30 अध्यापक पूर्व सैनिक हैं, जिनमें गैलेंट्री अवार्ड प्राप्त कर्मी भी शामिल हैं, जिन्होंने पूंछ में 7 उग्रवादियों को मार गिराया था। 34 अध्यापक कैंसर, ब्रेन हैमरेज, हार्ट इत्यादि बीमारियों से ग्रस्त हैं। 39 साथियों की तो मृत्यु तक हो चुकी है। ऐसे में अब सरकार द्वारा इन्हें बर्खास्त करना सरकार का कर्मचारी विरोधी चेहरा बेनकाब करता है।

विजय बंसल ने कहा कि लंबे समय से प्रदेश की सेवा कर रहे पीटीआई अध्यापकों को सेवा में बनाए रखने का सीधा सीधा हल कांग्रेस मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने भी मुख्यमंत्री, मनोहर लाल खट्टर को एक पत्र लिख सुझाया है। मानवीय कारणों, लंबे तजुर्बे व भविष्य में पीटीआई अध्यापकों की नियुक्ति न करने के नियमों को देखते हुए एक विशेष कानून बना इन 1,983 पीटीआई अध्यापकों को सेवा में रखा जा सकता है। इस कानून का मसौदा भी बनाकर मुख्यमंत्री को भेजा है।

error: Content is protected !!