बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों का क्रमिक अनशन 25 वें दिन भी

-उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला जलाकर जताया रोष
-कल होगा अटेली भाजपा विधायक का घेराव

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। जिला महेंद्रगढ़ के सभी बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों ने पीटीआई संघर्ष समिति के जिला प्रधान आशीष यादव के नेतृत्व में चितवन वाटिका में अनशन 25 वें दिन भी जारी रहा। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा व हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के नेतृत्व में चितवन वाटिका से बाजार में होते हुए महावीर चौक पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पुतला दहन किया गया। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करके 1983 पीऐटीआई की पुनः बहाली की मांग की गई।

आज संघर्ष समिति की उप प्रधान श्रीमती कृष्णा सोनी जी, श्रीमती सीता देवी, श्रीमती बबीता देवी, श्रीमती प्रमिला देवी को श्रीमती रेशम देवी ,श्रीमती शर्मिला देवी ,श्रीमती कांता देवी व श्रीमती मुन्नी बाई ने माला पहना कर अनशन पर बिठाया। कॉलेज लेक्चरर एसोसिएशन महेंद्रगढ़ के सदस्य अशोक कुमार अपना समर्थन देने पहुंचे।

उन्होंने संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कॉलेज लेक्चरर एसोसिएशन पीटीआई अध्यापकों के आंदोलन में तन मन धन से साथ है और आपके इस आंदोलन को अग्रिम पंक्ति में रहकर समर्थन देते हैं। सरकार की कड़े शब्दों में आलोचना करते हैं कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार को रोजगार सृजित करने चाहिए थे लेकिन हठधर्मी निकम्मी सरकार ने कोरोना को एक अवसर के रूप में लेते हुए 1983 पीटीआई को सर्वोच्च न्यायालय की आड़ में बर्खास्त कर दिया जिसका कॉलेज लेक्चरर एसोसिएशन कड़ी शब्दों में निंदा करता है। सरकार से मांग करता है कि पीटीआई अध्यापकों की सेवाएं जल्द बहाल की जाए।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ राज्य सचिव धर्मपाल शर्मा व जिला प्रधान रमेश कुमार जी ने संबोधित करते हुए कहा कि आज तक का इतिहास गवाह है कि सर्व कर्मचारी संघ ने जिस भी लड़ाई को अपने हाथ में लिया है, उसमें विजय प्राप्त की है। पीटीआई अध्यापकों को सर्व कर्मचारी संघ के साथियों पर विश्वास करना होगा। हम सरकार को मजबूर करेंगे। 1983 पीटीआई अध्यापकों की सेवाएं जल्द से बहाल करने पर सरकार को विवश होना पड़ेगा।

सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान कौशल कुमार जिला सचिव महेश यादव ने संबोधित करते हुए कहा कि सर्व कर्मचारी संघ आज के समय में मुख्य विपक्ष की भूमिका निभा रहा है और मुख्य विपक्ष की निभाते हुए साथियों को आश्वस्त करना चाहेंगे कि आपकी रोजगार की इस लड़ाई में सर्व कर्मचारी संघ का प्रत्येक कर्मचारी कंधे से कंधा मिलाकर पीटीआई अध्यापकों के आंदोलन में भागीदार रहेगा।  

इसी दौरान पीटीआई साथियों ने प्रत्येक बूथ व गांवों में  जाकर लोगों को पीटीआई अध्यापकों के साथ हुए अत्याचार के बारे में बताया जिससे लोगों ने सरकार को जमकर कोसा और अपनी सहानुभूति पीटीआई के प्रति दर्शाई और अगले चुनाव में भाजपा और जेजेपी के प्रत्याशियों का जमकर विरोध करने का आश्वासन दिया। महेंद्रगढ़ जिले के सभी पीटीआई अध्यापकों ने सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा का विरोध किया और एकजुट होकर परीक्षा ना देने का फैसला लिया।

 कल अटेली के विधायक सीताराम यादव के कार्यालय का सभी पीटीआई अध्यापकों द्वारा सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा और हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के नेतृत्व में घेराव किया जाएगा।

You May Have Missed