फीस माफी के लिए मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

भिवानी/शशी कौशिक

 आज एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव विवेक बुल्ला ने प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेजों की फीस माफ करवाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम सीबीएलयू यूनिवर्सिटी के उपकुलपति राजकुमार मित्तल को ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव विवेक बुल्ला ने कहा कि कोविड-19 के चलते हुए पूरे देश में पिछले 3 महीने से लॉकडाउन लगा हुआ था और अब अनलॉक 2 चल रहा है। इसके चलते हुए सभी काम धंधे भी बंद थे और जो चल भी रहे हैं, वह भी सही तरीके से अभी तक नहीं चल पाए हैं लेकिन इसके बावजूद छात्रों पर शिक्षण संस्थानों द्वारा फीस भरने का दवाब बनाया जा रहा है।

आमदनी ना होने के बावजूद छात्रों के परिजनों के सामने फीस भरने की समस्या आ खड़ी हुई है। बुल्ला ने कहा कि एनएसयूआई हरियाणा ने छात्रों की 2 प्रमुख मांगों को लेकर 23 मई से आवाज उठाई हुई थी जिसमें मुख्यत छात्रों को बिना परीक्षा पास करना तथा सभी शिक्षण संस्थानों की फीस माफी की मांग की गयी थी लेकिन सिर्फ छात्रों को बिना परीक्षा पास करने की मांग को खट्टर सरकार ने पूरा किया जिसके लिए एनएसयूआई ने खट्टर सरकार का धन्यवाद भी किया लेकिन फीस माफी की मांग पर कोई सुनवाई नहीं की है।

बुल्ला ने कहा कि खट्टर सरकार को  छात्रों की फीस माफी की मांग पर प्राथमिकता से सुनवाई करनी चाहिए और जो भी शिक्षण संस्थान इस आपदा के समय में छात्रों पर बेवजह का दवाब बना रहे है उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए क्योंकि जब शिक्षण संस्थान खुले ही नहीं, कक्षा लगी नहीं, स्टॉफ आया नहीं, पढ़ाई हुई नहीं, ट्रांसपोर्टेशन का प्रयोग हुआ नहीं फिर फीस क्यों भरे? अत्री ने कहा अगर फीस माफी की मांग पर सरकार ने जल्द से जल्द फैसला नहीं लिया तो एनएसयूआई आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

error: Content is protected !!