भिवानी जिला की 11 पार्क/व्यायामशालों का मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रैंस से किया उद्घाटन

भिवानी/शशी कौशिक।  

आज रविवार को भिवानी से विधायक घनश्याम सर्राफ और बवानीखेड़ा से विधायक बिशंभर वाल्मीकि ने गांव सरसा घोघड़ा से जिला की 11 पार्क/ व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया। इन पर करीब तीन करोड़ 64 लाख 47 लाख रुपए की लागत आई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीडियो कॉंफ्रेंस के माध्मय से अपना संदेश दिया। कार्यक्रम में उपायुक्त अजय कुमार और अतिरिक्त उपायुक्त मनोज कुमार भी मौजूद रहे।

वीडियो कॉंफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांवों में बनाई जा रही ये पार्क/व्यायामशालाएं बहुत ही उपयोगी साबित होंगी। उन्होंने कहा कि योग भारत की प्राचीन पद्धति है। प्रधानमंत्री मोदी की दूरगामी सोच से योग को आज विश्व के लगभग सभी देशों ने स्वीकार किया है। परिणाम स्वरूप 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है, जिसमें 170 देशों की सीधे भागीदारी होती है। उन्होंने कहा कि गांवों में बनाई जा रही पार्क/व्यायामशालाएं युवाओं की अच्छी सेहत का नया मार्ग तैयार करेंगी। उन्होंने कहा कि यहां पर युवा ही नहीं बल्कि बड़े भी योग एवं प्राणायाम कर सकेंगे।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री चौटाला ने भी अपना संदेश देते हुए युवाओं को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि युवाओं का फिजीकल फिट होना जरूरी है। कार्यक्रम के दौरान भिवानी से विधायक सर्राफ ने कहा कि युवा समाज की रीढ़ होते हैं और पार्क/व्यायामशालाओं में योग और प्राणायाम के माध्यम से युवाओं की एक तरह से नई पौध के रूप में तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन पार्क/व्यायामशालाओं में नौ जवानों के साथ बुजुर्ग भी योग कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्वस्थ रहने का एकमात्र माध्यम योगासन एवं प्राणायाम है। बवानीखेड़ा से विधायक वाल्मीकि ने गुरु पुर्णिमा की बधाई देते हुए कहा कि पावन पर्व पर पार्क/व्यायामशालाओं का शुभारंभ हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है। पार्क/व्यायामशालाएं विशेषकर युवा वर्ग के लिए कारगर साबित होंती हैं। यह युवाओं की नींव का निर्माण करती हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!