पिछली बार तो एकाध खड़ा होकर बोल्या था,
 अबकी बार जाड़ भिंचवा दूंगा
ये सरकार नहीं गिरोह है, आज प्रदेश का हर वर्ग सरकार से दुखी

चंडीगढ़, 3 जुलाई: लॉकडाउन खत्म होने के बाद इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार से अपने जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरुआत अम्बाला, यमुनानगर व कुरुक्षेत्र से की। वहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने इनेलो नेता पर फूलों की वर्षा कर जोरदार स्वागत किया। अभय चौटाला भी अपने कार्यकर्ताओं में जोश देखकर गदगद दिखे। जिला पदाधिकारियों की मौजूदगी में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इनेलो नेता ने कहा कि हमारी बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि हमें आपस में जातियों में बंटने की बजाय किसान को इकट्ठा करना पड़ेगा। अगर किसान इकट्ठा होकर अपनी लड़ाई नहीं लड़ेगा तो ये सरकार इन्हें मारने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

इनेलो नेता ने कहा कि अमेरिका जैसे देशों में इस महामारी से लडनÞे के लिए सरकार अपने नागरिकों के खाते में दो हजार डॉलर डालकर उनकी मदद कर रही है और यहां प्रदेश की गठबंधन सरकार नागरिकों से ही पैसे मांग रही है। सन् 1987 में चौधरी देवी लाल ने प्रोत्साहन स्वरूप गरीब के बच्चे को एक रुपया देने का काम किया था ताकि बच्चा अच्छी शिक्षा लेकर नौकर लग सके। पर विडंबना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बच्चों से पांच-पांच रुपए व किसानों से पांच किलो गेहूं कोरोना महामारी से लडनÞे के लिए मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बरोदा उप-चुनाव भी आने वाला है, सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि जिन-जिन की रिश्तेदारियां या जान-पहचान इस हलके में है, वो उनसे संपर्क कर इस सरकार की पोल खोलने का काम करें व इनेलो उम्मीदवार को जिताने में भरपूर सहयोग करें। इस पर जनसमूह ने हाथ खड़ा कर सहमति जताई।

इनेलो नेता ने कहा कि कुछ स्वार्थी व लालची लोगों के बहकावे में आकर जो साथी जजपा में चले गए थे आज वो सबसे ’यादा परेशान हैं, वो फिर हमारे साथ आना चाहते हैं, इसलिए आप उनसे बातचीत करके चौधरी ओमप्रकाश चौटाला जी से मिलवाने का काम करें, इनेलो सुप्रीमो उनकी नई जिम्मेदारियां लगाएंगे जिससे संगठन और ज्यादा मजबूत होगा।

शुक्रवार को भी अन्य दलों से आए कार्यकर्ताओं का इनेलो में शामिल होने का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान बीएसपी को छोडकÞर सैकड़ों की तादाद में स्थानीय कार्यकर्ता इनेलो सुप्रीमो में आस्था जताते हुए पार्टी में शामिल हुए।

error: Content is protected !!