चंडीगढ़, 2 जुलाई- हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ जल्द ही मध्य जुलाई, 2020 तक बच्चों (1-6 वर्ष), गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए आंगनवाड़ी केंद्रों में महिलाओं और बाल विकास के पूरक पोषण कार्यक्रम के तहत फोर्टिफाइड स्वीटनर फ्लेवर्ड मिल्क पाउडर (एसएफएसएमपी) की आपूर्ति शुरू करेगा और एक वर्ष में लगभग 5800 मीट्रिक टन एसएफएसएमपी की आपूर्ति की जाएगी।

यह जानकारी हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल की अध्यक्षता में आयोजित हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ की बैठक में दी गई। इस बैठक में सहकारिता मंत्री ने प्रसंघ के कार्यों की समीक्षा भी की। इसके अलावा,  हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ वीटा बूथों पर टेट्रा पैक में एचपीएमसी रस/पेय के विपणन के लिए हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पादन विपणन और हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पादन विपणन(एचपीएमसी) के साथ बातचीत कर रहा है।

बैठक में सहकारिता मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बजट भाषण 2020-21 के दौरान भी टेट्रा पैक प्लांट की घोषणा की थी और रोहतक में प्रस्तावित यूएचटी टेट्रा पैक प्लांट की डीपीआर शीघ्र तैयार की जाए तथा हरियाणा के पहले टेट्रा पैक प्लांट की स्थापना के लिए कार्य शुरू किया जाए।

बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अंबाला और बल्लभगढ़ में शहर की सीमा के बाहर मिल्क प्लांटों को स्थानातंरित करने की संभावनाएं तलाशें। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे प्रसंघ और यूनियन स्तर पर स्टाफ की स्थिति का विस्तृत अध्ययन करें।

इस अवसर पर प्रसंघ के प्रबंध निदेशक ए श्रीनिवास, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्र्रोहित यादव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!