दर्जनभर लोगों ने हुडा अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया
हुडा की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ जारी है अभियान

गुडग़ांव, 1 जुलाई- अवैध कब्जे और अतिक्रमण को हटाने में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियोंं पर गंभीर आरोप लगे हैं।

क्षेत्र के वीटा डेयरी संचालक नरेन्द्र ठाकरान, भगवानदास, दीपचंद पौजी, चरित्र कुमार, वरुण शर्मा समेत अन्य लोगों ने हुडा प्रशासक जितेन्द्र यादव से शिकायत की है। इनका आरोप है कि हुडा अधिकारी मनमाने तौर पर अतिक्रमण हटा रहे हैं और रसूखदारों से अधिकारियों की मिलीभगत है। आरोप है कि पिछले दो दिनों में जो भाजपा समर्थित के पास जो वीटा बूथ है उसे चिन्हित करके तोड़ा जा रहा है। जबकि अजीत पवार नामक व्यक्ति का यहां करीब 20 अवैध बूथ है जिसे नहीं हटाया गया। जबकि वीटा प्रबंधन की ओर से जो अवैध बूथ बने हैं उसकी लिस्ट भी दी गई है।

यही नहीं अजित पवार जोकि कांग्रेस शासन काल से ही इस तरह वीटा बूथों को चलवा रहा है बावजूद इसके ईओ दो की ओर से अवैध वीटा बूथ संचाकों से मिलीभगत करके सिर्फ भाजपा समर्थित संचालकों के वीटा बूथों को ही निशाना बनाया जा रहा है। नरेन्द्र ठाकरान ने कहा कि अगर जल्द अवैध बूथों को हटाकर उनके बूथों को दोबारा से स्थापित नहीं कराया गया तो इस मामले में सभी लोग मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी मिलकर इसकी शिकायत करेंगे।

उल्लेखनीय है कि करीब तीन माह तक लॉक डॉउन के दौरान अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई ठप्प रही है जिसे हुडा की ओर से फिर से चालू कर दिया गया है। गत दिनों सुशांत लोक में हुडा ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर झुग्गी झोपडिय़ों को साफ किया। तो वहीं अगले दिन सेक्टर 57 में अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान 7 से अधिक वीटा मिल्क बूथ को तोड़ दिया गया। साथ ही सेक्टर 56 में भी 3 वीटा मिल्क बूथ को तोड़ दिया गया। अब सेक्टर 56 और 57 में एक भी वीटा का अवैध मिल्क बूथ नहीं बचा है।

दूसरी तरफ इन सेक्टरों के दर्जन भर लोगों ने आरोप लगाया है कि हुडा के एक वरिष्ठ अधिकारी से सांठगांठ करके कुछ बूथ चलाए जा रहे है जबकि अन्य बूथों को अवैध मानकर तोड़ दिया गया है। बतादें कि जो भी बूथ तोड़े गए हैं उसके ज्यादातर संचालक भाजपा समर्थित बेरोजगार युवा हैं। जो किसी भी हाल में अब तोड़े गए बूथों का दोबारा से निर्माण चाहतें हैं।

error: Content is protected !!