रहपुआ गांव की पिछडी जाति की चौपाल पर अवैध कब्जा, सरपंच ने दिया नोटिस

पुन्हाना, कृष्ण आर्य
उपमंडल के गांव रहपुआ में पिछडी जाति के लोगों के लिए बनाई गई चौपाल पर गांव के एक परिवार द्वारा अवैध कब्जा किया हुआ है। जिससे गांव के  बीसी जाति के लोगों को चौपाल का लाभ नहीं मिल पा रहा है। वहीं गांव की महिला सरपंच ने मामले पर कार्रवाई करते हुए कब्जाधारी के खिलाफ नोटिस जारी कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

गांव की महिला सरपंच पूनम रानी ने बताया कि पंचायत द्वारा गांव के पिछडी जाति के लोगों के कल्याण के लिए लाखों रुपये खर्च कर बीसी चौपाल बनाई गई थी। जिस पर गांव के ही इमरत पुत्र जुहरू ने काफी समय से अवैध कब्जा कर चौपाल में घर बसाया हुआ है। जिससे कई बार उनके साथ ही गांव के लोगों द्वारा कब्जे को खाली करने के लिए कहा गया है, लेकिन बार-बार कहने के बाद भी कब्जा नहीं हटाया है।

इसी बात को लेकर इमरत द्वारा गांव की पंचायत के खिलाफ झूठे आरोप लगाते हुए शिकायत भी की गई है, ताकि उससे चौपाल को खाली ना कराया जा सके। पूनम रानी ने बताया कि चौपाल को खाली कराने को लेकर इमरत के खिलाफ पंचायत द्वारा सभी सदस्यों द्वारा पस्ताव पास कर कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही बीडीपीओ को भी शिकायत देकर मामले से अवगत करा दिया गया है, अगर समय रहते इमरत द्वारा चौपाल को खाली नहीं कराया गया तो उसके खिलाफ  मामला दर्ज कराने के साथ ही पुलिस बल से कब्जा हटवाया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!