अन्र्तराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के उपलक्ष्य में आॅन लाईन गीत, रागनी, कविता प्रतियोगिता

गुरूग्राम 29 जून। अन्र्तराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के उपलक्ष्य में संकल्प युवति मण्डल गुरूगा्रम द्वारा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के सहयोग से आयोजित आॅन लाईन गीत, रागनी, कविता प्रतियोगिता में दो दर्जन से अधिक बच्चों ने भाग लिया। इस दौरान प्रतियोगियों ने नशे के विरूद्ध अपना संदेष देकर नशे के प्रति जागरूक किया।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी राज यादव ने सभी विडियो क्लिीपिंग का अवलोकन करने उपरान्त बच्चों को संदेश दिया कि वे स्वयं भी नशे से दूर रहे तथा दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करते रहे। उन्होंने कहा कि नशे से दूर रहकर ही अच्छे समाज का निर्माण किया जा सकता है। 

वाईसीओ संदीप संघी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते ये प्रतियोगितां आॅन लाईन करवाई गई है। उन्होंने कहा कि इन प्रतियोगिताओ का उद्धेष्य युवाओं को राष्ट्र की मुख्य धारा से जोडने तथा नशे  के दुश्प्रभावों के प्रति जागरूक करना है।

इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने संगीत की स्वर लहरियों के बीच अपनी मधुर वाणी में गीत ,कविता व रागनी के माध्यम से नशा न करने के लिए प्रेरित किया। इस प्रतियोगिता में रिषी शर्मा प्रथम स्थान पर रहे । वेंकेटश्वर स्कूल राहुल व राजेश बेनीवाल संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर रहे। सुयश भारद्वाज ,कार्तिक व पूजा बिश्ट को संयुक्त रूप से तृतीय पुरस्कार मिला।  

  मण्डल प्रधान ममता रानी ने बताया कि प्रतियोगिता विजेताओं को पुरस्कार दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि खेल कार्यालय के साथ मिलकर शीघ्र ही निबंध, स्लोगन व भाषण प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जायेगा।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!