87 शहरों के पालिका परिषद निगमों तथा फायर के 32000 कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे

चंडीगढ़  27 जून, 29 व 30 जून को दो दिवसीय सामूहिक अवकाश की तैयारियां पूरी 87 शहरों के पालिका परिषद निगमों तथा फायर के 32000 कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने किया है।

शास्त्री ने कहा कि शहरी स्थानीय निकाय मंत्री द्वारा 5000 सफाई कर्मचारियों का ठेका समाप्त करने का बयान भ्रामक एव आंदोलन कमजोर करने का प्रयास  बताते हुए कहा कि संघ व सरकार के बीच 24 मई 2018 व 30 अगस्त 2019 को समझौतों के बाद 7 सितंबर 2019 को सरकार द्वारा सफाई कर्मचारियों को शि सीवर मैनो तथा फायर कर्मचारियों को ठेका प्रथा से मुक्त कर विभाग के रोल पर रखने का पत्र जारी किया गया था इस पत्र के अनुसार प्रदेश के सभी पालिकाओं परिषदो व निगमों तथा फायर कर्मचारियों को विभाग के रोल पर रखने की प्रक्रिया चल रही सरकार ने कोई भी सफाई कर्मचारियों को ठेका प्रथा से मुक्त कर विभाग के रोल पर  करने का नया पत्र जारी नहीं किया है।

यदि शहरी स्थानीय निकाय मंत्री पालिका कर्मचारियों के आंदोलन को रोकना चाहते हैं तो संघ से बातचीत कर कर्मचारियों की मांगों का समाधान करने का रास्ता निकालें। संघ के रा’य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, महासचिव मांगेराम तिगरा, वरिष्ठ उप प्रधान रमेश तुषामड, उप महासचिव सुनील चिंडालिया व शिवचरण तथा अग्निशमन विभाग के राज्य प्रधान राजेंद्र सिनद ने निकाय मंत्री पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि 25 अप्रैल को संघ के साथ बैठक में किए गए वायदे को निकाय मंत्री पूरा नहीं कर रहे हैं वही प्रदेश के सफाई कर्मचारियों को कोविड-19 वायरस से बचाओ के लिए सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे हैं।

इस उदासीन पूर्ण रवैया से प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय कर्मचारियों में सरकार के प्रति भारी नाराजगी है। उन्होंने कहा कि नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा 29 व 30 जून को 2 दिन का सामूहिक अवकाश लेकर काम काज ठप करेगा तथा 6, 7 व 8 जुलाई को तीन दिवसीय हड़ताल करेगा।

error: Content is protected !!