चंडीगढ़। हरियाणा सरकार द्वारा अधिसूचना दिनांक 1.06.2020 को जारी करके नगर निगमों, नगर परिषदो नगर पलिकाओं में एजैन्सी के माध्यम से आउसोर्सिंग पॉलसी के अन्तगर्त कार्यरत सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर लेनें का निर्णय लिया गया और इसी निर्णय के अन्तगर्त आज गृहमंत्री व शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर वर्ष 2014 से कार्यरत 154 सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर लेने के लिए नियुक्ति पत्र देते हुए उनके उज्जल भविष्य के लिए शुभकामनांए दी।

मंत्री अनिल विज ने बताया कि प्रदेश मे सफाई कर्मचारियों ने कोरोना महामारी के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तथा सरकार द्वारा इनके कार्य को सराहते हुए इन्हे पालिका रोल पर लेने का निर्णय लिया गया है। सरकार के इस निर्णय से अम्बाला नगर निगम के साथ- प्रदेश के सभी नगर निगमों निगर, परिषदों व नगर पलिकाओं में एजैन्सी के माध्यम से कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों को निगम रोल कें उपरान्त 16150 रूपए वेतन मिलेगा, जिसमें 1000 रूपए सफाई भत्ता, 150 रूपए झाडू भत्ता, वर्दी, जूते तथा वर्ष में 10 आकस्मिक अवकाश व 10 चिकित्सा अवकाश जैसी सुविधाएं भी शामिल है। इससे पूर्व इन कर्मचारियों को केवल 13760 रूपए वेतन के रूप में बिना किसी भत्ते के मिलते थे।

विज ने कहा कि इससे इन कर्मचारियों का मनोबल बढने के साथ-2 उनका व उनके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित हुआ है। इस अवसर पर सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान चमन लाल व उपस्थित सभी सफाई कर्मचारियों ने शहरी स्थानीय निकाय मत्रीं के साथ-2 आयुक्त, नगर निगम, अम्बाला का भी इस सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद किया तथा विश्वास दिलाया कि भविष्य में सभी सफाई कर्मचारी और अधिक मेहनत से कार्य करेगें। तथा अपने शहर को स्वच्छ रखने में पूर्णत प्रयासरत रहेगें।

error: Content is protected !!