हरियाणा रोङवेज ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी की बैठक 23 जून को परिवहन निदेशक से हुई सम्पन्न

चण्डीगढ,24 जून:-हरियाणा रोङवेज वर्कर्स ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी की बैठक 23 जून को परिवहन निदेशक से निदेशक कार्यालय चण्डीगढ में सम्पन्न हुई। परिवहन निदेशक से हुई बैठक में ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य हरिनारायण शर्मा,बलवान सिंह दोदवा,
जयभगवान कादियान,विनोद शर्मा व शौकत अली आदि नेताओं ने हिस्सा लिया।

बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में समपन्न हुई। परिवहन निदेशक ने मानी गई मांगों को लागू करने में हो रही देरी का मुख्य कारण देश व प्रदेश में फैले कोरोना वायरस को बताया। क्योंकि सरकार की हिदायतों अनुसार अभी पूर्ण संख्या में कर्मचारी डयूटी पर नहीं आ रहे और जो आ रहे हैं वो सही तरीके से काम नहीं कर पा रहे लेकिन फिर भी आश्वासन दिया है कि जल्दी ही सभी मांगों को लागू करने का प्रयास किया जाएगा। परिवहन निदेशक ने ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी को सभी मांगों की प्रोग्रेस रिपोर्ट भी सौंपी। प्रोग्रेस रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी की बैठक जल्दी ही परिवहन निदेशक से होगी। जिसमें सभी मांगों पर विस्तार से चर्चा की जायेगी।

परिवहन निदेशक ने बताया कि जल्दी ही रोङवेज के बेङे में 867 साधारण बसें व 100 इलैक्ट्रिक बसें भी शामिल की जायेंगी जिन पर चालक व परिचालक परिवहन विभाग के होंगे। निदेशक ने हर श्रेणी के पदों पर पर हो रही प्रमोशन का ब्यौरा देते हुए बताया कि हैड ब्लैकस्मिथ-4,हैड कारपैन्टर-5,
हैड टायरमैन-7,हैड विधुतकार-
17,उप-निरिक्षक-12,निरिक्षक-486,मुख्य निरिक्षक-50,
एसपीओ-12 और सीएसके के 12 पदों पर प्रमोशन एक सप्ताह के अन्दर कर दी जाएगी।

ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी ने बताया कि संकट की इस घङी में जिन कर्मचारियों ने अपनी व अपने परिवार की जान जोखिम में डालकर प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने व प्रदेश की जनता की सेवा के लिए जो काम किया उसके लिए सरकार व अपनी तरफ से जमकर सराहना की तथा ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी की मांग पर आश्वासन दिया कि अन्य विभागों के कर्मचारियों की तर्ज पर रोङवेज कर्मचारियों को भी सभी जरूरी सुविधाएं व सुरक्षा उपलब्ध करवाने का पुरा प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि परिवहन निदेशक ने ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी को ये भी आश्वासन दिया है कि भविष्य में कोई भी बस रोङवेज के बेङे में किलोमीटर स्कीम पर शामिल नहीं की जायेगी। लेकिन परिवहन निदेशक ये बात अवश्य कही कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के तहत वर्ष 2016 की परिवहन निति के तहत 425 निजी प्रमिट जारी किये जायेंगे लेकिन ज्वाईन्ट एक्सन कमेटी ने इसका डटकर विरोध किया तथा चेतावनी दी कि किसी भी सुरत में निजी प्रमिट बर्दाश्त नहीं किये जाएंगे। अगर सरकार ने 425 निजी प्रमिट जारी करने का प्रयास किया तो रोङवेज कर्मचारी एक बार फिर बङा आन्दोलन करने पर मजबूर होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार व परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों की होगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!