श्री कुलदीप बिश्नोई को बिश्नोई समाज की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा द्वारा, समाज सेवा के क्षेत्र में बिश्नोई समाज का सर्वोच्च सम्मान ” बिश्नोई रत्न” के सम्मान से नवाजा गया ।
बिश्नोई रत्न कुलदीप बिश्नोई

आज 22 जून 2020 को अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा की कार्यकारिणी की मीटिंग हुई जिस में श्री रामस्वरूप मांझू ने प्रस्ताव रखा कि श्री कुलदीप बिश्नोई की सामाजिक सेवाओं को देखते हुए उन्हें बिश्नोई समाज के सर्वोच्च सम्मान “बिश्नोई रत्न ” से नवाजा जाना चाहिये। उन्होंने लगभग बीस वर्षों से समाज की अनथक सेवा की है। सामाजिक बुराइयों जैसे दहेज प्रथा,मृत्युभोज पर लगाम लगाई है, नशा विरोधी अभियान चला कर अनेक युवकों को उजड़ने से बचाया है।

अपनी एन जी ओ के माध्यम से हजारों बहरे लोगो को वाणी श्रवण यंत्र मुफ्त में बांटे हैं।
अभी हाल में राजस्थान के सादुलपुर में श्री विष्णुदत्त बिश्नोई, सर्कल इंस्पेक्टर की संदिग्ध आत्महत्या मामले में राजस्थान के बिश्नोई समाज के अलावा अन्य समाजो के लोगों के सहयोग से राजस्थान के मुख्यमंत्री पर दबाव बनाया और सी बी आई इन्क्वायरी करवाने में सफल हुए।
पीड़ित को न्याय दिलवाने के लिए अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ भीड़ गए।

उन्हें बिश्नोई रत्न की उपाधि की खबर मिलते ही सम्पूर्ण बिश्नोई समाज मे खुशी की लहर दौड़ गयी ओर श्री कुलदीप बिश्नोई को बधाई देने वालो का तांता ही लग गया ।

error: Content is protected !!