दोपहर पहले 15 तो दोपहर बाद आए 53 नए कोरोना पोजिटिव केस

भिवानी/धामु।  भिवानी में कोरोना का आज तक का सबसे आंकड़ा रहा। आज आई सात रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 68 तक पहुंच गया। सुबह आई पहली सूची में कोरोनाा संक्रमित 15 लोग थे। परन्तु इसके बाद जैसे-जैसे सूचियां आती गई तो आंकड़ा भी बढ़ता चला गया। दूसरी सेची में 12 संक्रमित थे तो तीसरी सूची में 8, चोथी सूची में 11 लोग, पांचवी सूची में 13 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद शाम पांच बजे के बाद आई सूची में 9 लोग संक्रमित पाए गए।

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडक़म्प मच गया। शहर के लोगों में भी भय दिखाई दिया। इनमें से बड़ी संख्या में पाोजिटिव जीटीबीएल मिल क्षेत्र से हैं। इस क्षेत्र के लोगों के बारे में चौंका देने वाली सूचनाएं मिली है। हालांकि मिल क्षेत्र और लगती कालोनियों को प्रतिबंधित जोन घोषित किया हुआ है। परन्तु यंहा के लोग मिल परिसर की दिवारें फांद कर चौक पर आ जाते हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार ऐसे लोग, जिनका सैम्पल लिया हुआ है, वें मिल परिसर से बाहर आकर शराब पीते हैं। चौक मेें लगे पीने के हैंड पम्प से पानी लेते हैं। वहीं समीप लगती एक प्याऊ के वाटर कुलर से पानी लेते हैं। पूरी मस्ती मार कर वापिस दिवार फांद कर चले जाते हैं। ऐसे लोगों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद तो प्रशासन उनको अस्पताल ले जायेगा, सो अभी मस्ती मार लें। जब कोई इनको रोकने की कौशिश करता है तो यें लोग झगड़ा करने पर उतर आते हैं। दूसरे, हॉट स्पॉट से पीने के पानी की स्पलाई कम आने के कारण लोग कालोनी से बाहर बा रहे हैं। इस बारे जिला प्रशासन को सूचित किया गया है। इसी प्रकार जो कोरोना पाोजिटिव घरों में आईसोलेट हैं, वें भी बाहर निकल रहे हैं। यहां तक कि ऐसे लोगों को बाजार में घूमते देखा गया है। आज सोमवार की दोपहर पहले आए 15 कोरोना केस में से एक बीटीएम लाईन से, चार गांव दिनोद से, सात डीसी कालोनी से, एक गांव चांग से, एक गांव गैंडावास से, एक वार्ड 4 लोहारू से है।

अब तक जिले में कुल 286 कोरोना पोजिटिव केस आए हैं, जिसमें से 84 ठीक हो चुके हंै। अब जिले में कोरोना के 199 एक्टिव केस हैं। सोमवार को जिले से 160 सैम्पल लिए जा चुके हंै। रविवार तक भेजे गए सैम्पल में से 107 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है। दोपहर बाद आए कोरोना पॉजीटिव केस की स्वास्थ्य विभाग ट्रेवल हिस्ट्री तलाश रहा है।

सुबह आए 15 केसों की हिस्ट्री:

सिविल सर्जन डाक्टर जितेन्द्र कादयान ने ये जानकारी देते हुए बताया कि भिवानी जिले में सोमवार को दोपहर पहले 15 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से एक बीटीएम लाईन से 15 वर्षीय लडक़ा है, जो कि टीआइटी स्कूल में पढ़ता है। यह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। चार केस गांव दिनोद से हैं, जिनमें से 38 वर्षीय पुरूष, 56 वर्षीय महिला, 29 वर्षीय महिला तथा 31 वर्षीय महिला है, वे सभी मजदूरी का कार्य करते हैं तथा वे पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए हैे। सात कोरोना पॉजिटिव केस डीसी कालोनी से हैं, जिनमें से 45 वर्षीय पुरूष बीटीएम मील में कार्य करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वही 37 वर्षीय पुरूष जो कि बीटीएम मील में कार्य करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। 27 वर्षीय महिला जिसका पति पहले से कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जो कि बीटीएम में कार्य करता है। 29 वर्षीय महिला तथा उनका 9 वर्षीय लडक़ा दोनों ही पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए थे। वहीं 45 वर्षीय महिला तथा 16 वर्षीय उसकी बेटी जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आयी थी। उन्होंने बताया कि एक गांव चांग से 26 वर्षीय युवक है जो कि गुरूग्राम में प्राईवेट जॉब करता है और वह गुरूग्राम से 16 जून को चांग आया था। एक गांव गैंडावास से 38 वर्षीय व्यक्ति है जो कि जयपुर में ट्रासंपोर्ट कम्पनी में कार्य करता है, यह 10 जून को अपने गांव आया था। एक लोहारू वार्ड 4 से 25 वर्षीय युवक है जो कि कुल्फी बेचने का कार्य करता है। वह तीन महीने पहले अपने गांव नैन्ही कुडिय़ा जिला राजसमंद राजस्थान गया था, वह वहां से 20 जून को लोहारू पहुंचा तथा इसने 20 जून को लोहारू हस्पताल में सैम्पल दिया।

दोपहर बाद आए कोरोना केसों में स्थानीय बीटीएम लाईन से 14 केस, लेबर कॉलोनी में छह केस, बीटीएम कॉलोनी में दो, जगत कॉलोनी में एक, जागृति कॉलोनी में दो, हालु बाजार में एक, राम नगर कॉलोनी में दो, बलियाली में दो, दादरी गेट एक, बडाला में एक, ब्रह्म कालोनी में एक, डीसी कालोनी में दो, जीएच भिवानी में चार, राजश्री कॉलोनी में एक, पतराम गेट दो, टीआईटी मील लक्ष्मी लाईन में एक, राजान मोहल्ला दादरी गेट से एक केस हैं।  स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री तलाशी जा रही है।

error: Content is protected !!