कमलेश भारतीय

जैसे कि सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृति पर जस्टिस दीपक गुप्ता ने कहा कि कानून रसेखदार शहद प्रभावशाली लोगों का होता जा रहा है और इसका उदाहरण हरियाणा में सबने टिक टाॅक स्टार सोनाली फोगाट के मामले में देखा भी । इसी कारण बिनैन खाप भी भड़क गयी और एक बार फिर हरियाणा सरकार को अल्टीमेटम दिया कि बेशक हमने आंदोलन वापस ले लिया लेकिन यदि सुल्तान सिंह पर दर्ज की गयी एफआईआर रद्द न की गयी तो खाप पुनः आंदोलन कर सकत है । यदि सुल्तान सिंह या किसी कर्मचारी को सरकार ने परेशान किया तो इसे खाप सहन नहीं करेगी । उधर सोनाली भी बयानबाज़ी से दूर नहीं । रोज़ नया वीडियो वायरल कर रही है । कहां है महिला आयोग? क्या कर रहा है महिला आयोग? प्रतिभा सुमन और सुमन बेदी जी कहा हो आप ? कौन सी गहन जांच चला रखी है ?

इधर कल सूर्यग्रहण के अवसर पर जो कुरूक्षेत्र के ब्रह्म सरोवर पर हुआ उसे देख कर भी यही लगने लगा है कि भगवान् भी अब रसूखदार और प्रभावशाली लोगों का हो गया है । अब देखिए कि हर उपायुक्त द्वारा यह प्रचार किया गया कि सूर्यग्रहण पर ब्रह्म सरोवर पर कोई आयोजन नहीं होगा और पांडु पिंडारा में भी नहीं लेकिन लोग हैरान रह गये जब ब्रहम सरोवर पर भई संतन और नेताओं की भीड़ । बताइए यहां आदेश कहां रह गये ? ब्रहम सरोवर के घाटों पर ए सी पंडाल बनाये गये और तीन हवन कुंडों में आहुतियां डाली गयीं । विश्व मंगल के लिए मंत्र गूंजे । बताइए यह भगवान् तो भेदभाव कर नहीं सकता लेकिन इंसान तो जो क, रहा है वह सबके सामने है । दो सौ से ज्यादा लोग यानी संत महात्मा , गीता मनीषी और सांसद व नेता शामिल हुए । आखिर सोशल डिस्टेंसिंग का असर इन पर नहीं हो सकता ? कोई माॅस्क नहीं । कोई नियमों का पालन नहीं । कहां गये सारे निर्देश ? सारे निर्देश आम आदमी के लिए ? साधु संत और नेता इससे बाहर क्यों ?

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सुरक्षा कर्मी द्वारा नारनौंद के खुले दरबार में आम जन को धक्के मारे जाने का वीडियो भी आया । इसे कहते हैं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना कि नहीं ? इसे सम्मानित किया जाये ,,

error: Content is protected !!