15 जून को गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों पर किया गया था हमला
आम आदमी पार्टी चीन के मसले पर पूरी तरह से केंद्र सरकार और भारतीय सेना के साथ खड़ी है

चीन द्वारा भारतीय सैनिकों पर किये गए हमले के विरोध में आम आदमी पार्टी हरियाणा द्वारा पूरे प्रदेश में आक्रोश प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को आप पार्टी की दक्षिण हरियााण के अध्यक्ष आरएस राठी की अगुवाई में गुरुग्राम में अतुल कटारिया चौक पर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया और चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दक्षिण हरियाणा के अध्यक्ष आरएस राठी का कहना है कि भारतीय सैनिकों पर किये गए हमले के विरोध में  पूरे हरियाणा में प्रदर्शन  किया जा रहा यह बड़ा ही संवेदनशील मुद्दा है और हम जवानों की शहादत पर किसी प्रकार की राजनीति नहीं करना चाहते। हम अपने देश के जवानों के साथ खड़े हैं, परंतु देश की जनता भारत और चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला चाहती है। हमारे जवानों की शहादत बेकार नहीं जानी चाहिए।

चीन के इस तरह के घृणित रवैये के बाद केंद्र सरकार को चीनी कंपनियों और बैंकों को भारत में काम करने पर तुरन्त रोक लगानी चाहिए। लगातार चीन से हो रहे खरबों रुपये के आयातों को रोकने तथा उन सामग्रियों को लेकर भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सरकार को पहल करनी चाहिए। आम आदमी पार्टी इस मसले पर पूरी तरह से केंद्र सरकार और देश की सेना के साथ खड़ी है।

राठी ने मांग की कि हरियाणा में भी दिल्ली सरकार की तर्ज पर सैनिकों की शहादत पर हर शहीद के परिवार को 1 करोड़ सम्मान राशि दी जाए और चीन के समान के आयात पर ज्यादा से ज्यादा रोक लगाने और आयात शुल्क बढ़ाया जाए।  

इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता धीरज यादव, मनमिन्दर सिंह, महिपाल यादव, महलिया, खुशी, ऋषि गोयल, युवा अध्यक्ष रूस्तम चौहान, डाक्टर सारिका वर्मा, अभय जैन, एडवोकेट आशा सिंह, सूयदेव , सतीश प्रजापति समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!