प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

भिवानी। शहर मेेें कोरोना के मरीजो को अस्पताल में दाखिल करवाने के लिए आज लोगों को खासी जद्दोजहद करनी पड़ी और सडक़ पर उतर कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करनी पड़ी। बाद में कालोनी निवासियों ने इस बात की शिकायत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण कोर्ट की जज को की। जज ने तुरंत मामले पर कार्यवाही करते हुए उचित कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए। उसके बाद अस्पताल प्रशासन तीनों कोरोना मरीजो को अस्पताल में ले कर आया। आज भिवानी में कोरोना के 20 मरीज आए थे। उनमें से तीन मरीज भिवानी की चिंरजीव कालोनी के थे। मरीजो के बारे में जानकारी मिलते ही पूरी कालोनी के बाजार बंद हो गए। लोग अस्पताल प्रशासन से भी यही दरखास्त लगाने लगे की तीनों मरीजो को अस्पताल में भर्ती किया जाए। क्योंकि तीनों मरीजों के घर में उनकी देखभाल के लिए कोई नहीं था। मरीजो की रिपोर्ट आने के बाद भी वे कालोनी के बाजार में घूमते हुए देखे गए वही एक बार तो वे ईएसआई अस्पताल में भी देखे गए।

कालोनीवासियों ने इस बात का विरोध किया। यहां तक की उन्होंने अस्पताल प्रशासन को भी शिकायत की कि वे इन मरीजो को ईलाज अस्पताल में ही करें। मरीजो ने शुरुआत में तो अस्पताल द्वारा होम आईसोलेशन में रहने या फिर अस्पताल में ईलाज करवाने के विषय में खुद की सहमति मांगी तो उन्होंने अपनी सहमति एक बार तो अस्पताल में रहने की दी। लेकिन कुछ ही देर में फिर से उन्होंने अपना ईलाज घर में ही रह कर करवाने की मंशाा जाहिर कर दी। अस्पताल प्रशासन ने उन्हें तुरंत होम आईसोलेट कर दिया। जब इस बात का पता आस पास के लोगों को चला तो उन्होंने तुरंत इस मामले में कार्यवाही करने के लिए फोन द्वारा डीसी कार्यालय व अस्पताल कार्यालय से संपर्क किया लेकिन उनकी कोई सुनवाई नही हुई। क्योंकि सरकार के दिशा निर्देश भी यही हैं कि अगर कोई मरीज घर रह कर अपना ईलाज करवाना चाहे तो वह करवा सकता है।

कॉलोनी वासियों ने  इस विरोध में सडक़ पर नारेबाजी करनी शुरु कर दी। सूचना पाकर थाना शहर प्रभारी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने उन मरीजो को घर में ही रहने की हिदायत दी।

कॉलोनीवासियों ने बाद में इसकी शिकायत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की मुख्य दंडाधिकारी शिखा से की। मामला संज्ञान में आने के तुरंत बाद कार्यवाही की गई। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को तुरंत मामले में उचित कार्यवाही करने के आदेश दिए। आदेश मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम चिरंजीव कॉलोनी पहुंची ओर तीनो मरीजो को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवा दिया।