मेवात में हिन्दुओ की घटती संख्या और उनपे होने वाले अत्याचार को ले कर राजनीति गर्म होती जा रही है। अब शिवसेना भी इस मामले को तूल देती नज़र आ रही है। हाल ही में प्रदेश प्रवक्ता ऋतुराज ने बीजेपी और आरएसएस पर जोरदार हमला बोला था। आज मेवात मामले में शिवसेना प्रदेश प्रमुख हरकेश शर्मा ने बयान जारी कर फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी पर हमला बोला।

शर्मा के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री मात्र लोकप्रियता में ही नही अपने कामो में भी सबसे फिसड्डी साबित हो रहे है। खुद बीजेपी कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री की कार्यशैली पसंद नही है न हरियाणा के लोगो को। वेसे तो इस बार भी जनता ने उन्हें नकार दिया था किंतु जेजेपी की बैसाखी ले कर वो सत्ता में है ओर हर कार्य का श्रेय लेने की होड़ मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री में देखी जा सकती है। किंतु हरियाणा के मेवात में हिन्दुओ की हत्या धर्म परिवर्तन लूट बलात्कार का श्रेय लेने न मुख्यमंत्री सामने आ रहे न उपमुख्यमंत्री। एक तरफ़ मुख्यमंत्री खुद प्रखर हिंदूवादी आरएसएस के कार्यकर्ता है किंतु हिन्दुओ पर हो रहे अत्याचार पर उन्होंने एक बयान तक जारी नही किया। क्या यही बीजेपी का हिंदुत्व है या बीजेपी ने हिंदुत्व को मात्र चुनावी भाषण के लिए बचा रखा है? एक तरफ टीवी पर बैठ बीजेपी नेता हिन्दू हिन्दू चिल्लाते है किंतु अपने ही राज्य में हिन्दुओ के साथ हो रही दरिन्दगी पर मोंन है। क्या हिन्दुओ को इन्होंने चुनावी टूल समझ लिया है?

मुख्यमंत्री को मेवात के हिन्दुओ जल्द फैसला लेना चाहिए शिवसेना हरियाणा में एक ओर कश्मीर नही बनने देगी। 1990 में कश्मीर में हिन्दुओ के साथ हुई कत्लों गारद के समय बीजेपी समर्थित सरकार थी और आज केंद्र और राज्य में दोनों जगह बीजेपी है और आज हरियाणा में एक ओर कश्मीर को जन्म दिया जा रहा है शिवसेना ऐसा नही होने देगी। अगर जल्द सरकार ने मेवात पर कोई हल नही निकाला तो शिवसेना हरियाणा जनसंपर्क अभियान शुरू कर मेवात में एक बड़ा आंदोलन करेगी।

error: Content is protected !!