– 2014 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा देश भर में 1000 स्थानों पर कर चुकी है थ्री डी रैलियां

चंडीगढ़, 11 जून 2020 – हरियाणा में रविवार 14 जून को होने वाली भाजपा की डिजिटल रैली को सफल  बनाने के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। यह रैली  भाजपा के एक महीने तक चलने वाले उस अभियान का हिस्सा है जिसमे भाजपा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों को रेखांकित किया जा रहा है। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष की वर्षगांठ मनाई जा रही है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भाजपा ने इस तरह के कार्यक्रमों के लिए डिजिटल प्लेटफोर्म का उपयोग करना ही उचित समझा। यूँ देखे तो भाजपा के लिए तकनीक का सहारा लेते हुए अपने आपको और बेहतरी की तरफ ले जाना कोई नई बात नही है द्य 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने भरपूर टेक्नोलोजी का इस्तेमाल करते हुए देश भर में नरेंद्र मोदी ने 1000 स्थानों पर रैलियों को संबोधित किया था उस समय पार्टी ने इनको भारत विजय थ्री डी रैली का नाम दिया था। इससे पार्टी को लाभ ये हुआ कि प्रधानमंत्री प्रत्याशी मोदी जहाँ खुद नहीं पहुँच सके वहाँ उनका थ्री डी फ्रेम पहुंच गया और लोगों से मुख़ातिब हुआ।

भाजपा हरियाणा के प्रदेश महामंत्री और इस हरियाणा जन संवाद रैली के सयोंजक एडवोकेट वेदपाल से मिली जानकारी के अनुसार पंचकूला से संचालित होने वाली यह जन संवाद रैली भले ही डिजिटल माध्यमों से आयोजित की जा रही हो पर यह रैली एक रियल रैली का आभास करवाएगी। जिस तरह एक रियल रैली में मंचो की सजावट होती है, स्वागत और अभिनन्दन होते है, मंच के प्रोटोकाल के मुताबिक सब नेता बैठेंगे। भाषण से लेकर समापन तक सब कुछ रैली में रहने वाला है।

इस वर्चुअल रैली के लिए पार्टी द्वारा वाट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम आदि के जरिए लिंक भेजा जाएगा और डिजिटल माध्यमो का प्रयोग करने वाले लोग पार्टी की आॅफिसियल साईट और फेसबुक, ट्विटर से लिंक खुद भी उठा सकेंगे।  जनता सीधे अपने घर बैठे रैली स्थल से अपने नेताओं के संबोधन को सुन सकेंगे। पार्टी ने रैली के लिए डिजिटल निमंत्रण भी भेजने शुरू कर दिए है।

रैली में क्या होगा खास :-  

– रैली के लिए मंच पंचकूला के सेक्टर 16 में स्थित अग्रवाल भवन में सजेगा

– प्रदेश के इतिहास की पहली वर्चुअल रैली को प्रदेश प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर राष्टÑीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी  अनिल जैन, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री सुभाष बराला संबोधित करेंगे।

– स्वागत से लेकर धन्यवाद भाषण तक आम रैली की तरह निभाई जाएँगी सभी रस्में।

– वर्चुअल रैली से  फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, केबल टीवी समेत अन्य माध्यमों से प्रदेश के लाखो लोग जुड़ेंगे।

error: Content is protected !!