सरकार द्वारा किसान, व्यापारी व आमजन के हित में सब्जी व फलों पर मार्केट फीस हटाई जाए – बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़ – हरियाणा सरकार द्वारा सब्जी व फलों पर 2 प्रतिशत मार्केट फीस लगाने से प्रदेश के किसान व व्यापारियों में बड़ा भारी रोष है। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा की सब्जी व फलों पर 2 प्रतिशत मार्केट फीस लगाना सरासर गलत है।

जबकि पिछली सरकार ने व्यापार मंडल की मांग पर किसानों के हित में सब्जी व फलों पर मार्केट फीस हटाई थी मगर हरियाणा सरकार ने इस मंदी के समय में मार्केट फीस लगाना उचित नहीं है। जबकि आज कोरोना महामारी में प्रदेश का किसान व व्यापारी दोनों दुखी है। सब्जी व फलों पर मार्केट फीस लगाने से आम जनता पर महंगाई का बोझ बढ़ेगा। वहीं दूसरी तरफ किसानों को भारी नुकसान होगा। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि मार्केट फीस लगाने से इंस्पेक्टरी राज को बढ़ावा मिलेगा। जबकि सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने व इंस्पेक्टरी राज खत्म करने की बात कर रही है। मगर सरकार इंस्पेक्टरी राज खत्म करने की बजाएं सब्जी व फलों पर मार्केट फीस लगाकर प्रदेश में इंस्पेक्टरी राज को बढ़ावा दे रही है।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को किसान, व्यापारी व आमजन के हित में सब्जी व फलों पर लगाई गई मार्केट फीस को जल्द से जल्द हटा देना चाहिए। ताकि आम जनता को महंगाई से राहत मिल सके और प्रदेश का किसान व आढ़तियों पर जो नया टैक्स का बोझ पड़ गया है उससे छुटकारा मिल सके। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सब्जी व फलों पर मार्केट लगाने बाबत जल्द ही व्यापार मंडल की राज्यस्तरीय बैठक बुलाई जाएगी।

error: Content is protected !!