पानीपत, सोनीपत व जीन्द जिला मे हथियार के बल पर लूट, स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना सहित पांच बदमाश काबू।. पुलिस पुछताछ मे आरोपियों ने 19 अपराधिक वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

सीआईए-वन पुलिस टीम ने आरोपियो को सोमवार साय जाटल रोड़ सौंदापुर चौक के पास से काबु किया। पकड़े गए आरोपियो की पहचान सोनू निवासी मेहरड़ा जिला जीन्द, राजेश निवासी भावड़ जिला सोनीपत हाल भारत नगर पानीपत, अनिल निवासी मुआना जिला जींद हाल सौंदापुर पानीपत, संदीप निवासी गंगाना जिला सोनीपत हाल सौंदापुर चौक पानीपत व अमन निवासी पुठर हाल सौंदापुर चौक पानीपत के रूप मे हुई।

गहनता से पुछताछ करने व अपराधिक वारदातों को अंजाम दे लूटा व स्नैच किया सामान व नगदी बरामद करने के लिए गिरफतार पांचों आरोपियों को आज माननीय न्यायालय मे पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री सतीश कुमार वत्स जी ने लघु सचिवालय के तृतीय तल पर स्थित पुलिस विभाग के सभागार मे प्रेसवार्ता कर बताया कि पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा चौधरी जी के कुशल दिशा निर्देशानुसार अपराध व अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगा आरोपियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के दोरान सोमवार साय इंस्पेक्टर राजपाल प्रभारी सीआईए-वन की एक टीम एएसआई दिलबाग के नेत्रत्व मे गश्त के दोरान जाटल रोड़ पर मौजूद थी। इस दोरान टीम को गुप्त विश्वसनीय सूचना मिली की जाटल रोड़ सौंदापुर चौक के पास एक खाली प्लाट मे चार/पांच संद्विगध किस्म के युवक बैठे है जो अपराधिक वारदातों को अंजाम देते है। टीम ने तुरंत मौके पर दंबिस दे पांचो आरोपियों को काबु कर पुछताछ की तो उन्होने अपनी पहचान सोनू पुत्र प्रेमसिंह निवासी मेहरड़ा जिला जीन्द, राजेश पुत्र रणधीर निवासी भावड़ जिला सोनीपत हाल किरायेदार भारत नगर पानीपत, अनिल पुत्र सुलतान निवासी मुआना जिला जीन्द हाल सौदापुर पानीपत, संदीप पुत्र चंद्रभान निवासी गंगाना जिला सोनीपत हाल सौंदापुर चौक पानीपत, अमन पुत्र बिजेंदर सिंह निवासी पुठर हाल सौंदापुर चौक पानीपत के रूप मे बताई। शक के आधार पर आरोपियों से प्रारम्भिक पुछताछ की तो आरोपियों ने बीते 15 मार्च की साय असंध रोड़ पर एक ऑटो के आगे अपनी बाइक अड़ाकर ऑटो चालक व ऑटो मे बैठे युवक से पिस्तौल के बल पर करीब 12 हजार रूपये की नगदी लूटने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

लूट की उपरोक्त वारदात बारे थाना माडल टाउन मे भूपेन्द्र निवासी मुखीजा कालोनी पानीपत की शिकायत पर भा.द.स की धारा 379बी के तहत मुकदमा नंबर 271/20 दर्ज है। पुलिस को दी शिकायत मे भूपेन्द्र ने बताया था की वह अपने पार्टनर कर्मबीर निवासी आसन कला के साथ ऑटो मे कुरकुरे, नमकीम इत्यादी की सप्लाई कर थर्मल से वापिस पानीपत आ रहा था। रास्ते मे असंध रोड़ पर गर्वमेंट स्कूल के पास पहुचने पर मुंह पर परना बांधे बाइक सवार तीन युवकों ने ऑटो के आगे बाइक अड़ाकर उनका रास्ता रोका औऱ पिस्तौल के बल पर उनसे करीब 12 हजार रूपये की नगदी छिनकर फरार हो गए।

उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री सतीश कुमार वत्स जी ने बताया की गहनता से पुछताछ करने पर आरोपियों ने पानीपत, सोनीपत व जीन्द जिला मे लूट व स्नैचिंग की 19 वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। जिनमे 9 वारदात जिला पानीपत की शामिल है। आरोपी ज्यादातर सैल्समैन को ही अपना निशाना बनाते थे, लूट-पाट करने के बाद बाइक पर सवार हो फरार हो जाते थे। गिरोह का सरगना गिरफतार आरोपी सोनू निवासी मेहरड़ा है।

आरोपियों से निम्न लिखित वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा :-

  1. आरोपी सोनू व राजेश ने मिलकर आज से करीब 20 दिन पहले पानीपत टीडीआई पुल के नजदीक एक गैस डिलिवरी वाले से 31 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना सैक्टर 13/17 मे भा.द.स की धारा 379ए के तहत मुकदमा नंबर 131/20 दर्ज है।
  2. आरोपी सोनू व राजेश ने मिलकर आज से करीब 10/12 दिन पहले हरिनगर पानीपत में एक दुकानों से कलेक्शन करने वाले से 61 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना माडल टाउन मे भा.द.स की धारा 379बी,34 के तहत मुकदमा नंबर 420/20 दर्ज है।
  3. आरोपी सोनू व राजेश ने मिलकर आज से करीब 10/12 दिन पहले पानीपत में
    बूडशाम से डीमाना रोड़ पर एक गैस सिलैंडर सप्लाई वाले से 19 हजार 200 रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना समालखा मे भा.द.स की धारा 379ए,34 के तहत मुकदमा नंबर 299/20 दर्ज है।
  4. आरोपी सोनू व राजेश ने मिलकर आज से करीब 4/5 दिन पहले पानीपत में जैन चौक के पास एक दुकानदार से 12 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना माडल टाउन मे भा.द.स की धारा 379बी,34 के तहत मुकदमा नंबर 439/20 दर्ज है।
  5. आरोपी सोनू व राजेश ने मिलकर आज से करीब 4/5 दिन पहले पानीपत में समालखा लाल गोदाम के पास एक दुकानदार से 70 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना समालखा मे भा.द.स की धारा 379ए के तहत मुकदमा नंबर 307/20 दर्ज है।
  6. आरोपी सोनू, राजेश, अनिल व संदीप ने मिलकर आज से करीब 6/7 महीने पहले पानीपत के गाँव कुराना मे जोहड़ के पास एक व्यक्ति से 85 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना मतलोडा मे भा.द.स की धारा 379ए के तहत मुकदमा नंबर 456/19 दर्ज है।
  7. आरोपी सोनू , राजेश ने मिलकर आज से करीब 20 दिन पहले पानीपत के गाँव कुराना के नजदीक एक दूध के टेम्पो वाले से 27 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना मतलोडा मे भा.द.स की धारा 379ए के तहत मुकदमा नंबर 191/20 दर्ज है।
  8. आरोपी सोनू , राजेश ने मिलकर आज से करीब 7/8 दिन पहले गोहाना में गाँव ढुराना से मुंडलाना रोड़ पर एक व्यक्ति से 26 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना सदर गोहाना मे भा.द.स की धारा 341, 379ए,392,397, 34 व आर्म्स एक्ट 25-54-59 के तहत मुकदमा नंबर 181/20 दर्ज है।
  9. आरोपी सोनू, राजेश, अनिल ने मिलकर आज से करीब 2 माह पहले अपने पानीपत में गाँव सोंधापुर ढाबा के पास एक ट्रक वाले से 3 हजार रुपए व मोबाइल छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे थाना माडल टाउन मे भा.द.स की धारा 379ए के तहत मुकदमा नंबर 347/20 दर्ज है।
  10. आरोपी सोनू, राजेश, अनिल ने मिलकर आज से करीब 2/3 महीने पहले गाँव सिंगपूरा के नजदीक से एक बीड़ी सपलाई वाले से करीब 39 हजार रुपए छिनने की वारदात को अंजाम दिया।
  11. आरोपी सोनू, राजेश, अनिल व संदीप ने मिलकर आज से करीब 3 महीने पहले जिला जींद में सफिदों रोड़ पर एक सैल्समैन से 2 लाख 50 हजार रुपए छिनने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात बारे जिला जीन्द के सफीदों थाना शहर मे भा.द.स की धारा 379ए के तहत मुकदमा नंबर 48/20 दर्ज है।
  12. आरोपी राजेश, संदीप, अमन ने मिलकर आज से करीब 5/6 माह पहले गाँव मातन के पास एक किस्त वाले से 30 हजार रुपए छिनने की वारदात को अंजाम दिया।
  13. आरोपी राजेश, संदीप, अनिल ने मिलकर आज करीब 4/5 माह पहले गाँव बांध के पास एक किस्त वाले से पैसे छीनने की वारदात को अंजाम दिया।
  14. आरोपी राजेश, संदीप व सोनू ने मिलकर आज करीब 4 माह पहले पानीपत संजय चौक के पास एक व्यक्ति से 7/8 हजार रुपए छिनने की वारदात को अंजाम दिया।
  15. आरोपी राजेश, अनिल, सोनू ने मिलकर आज करीब 3/4 महीने पहले बबैल नाका के पास एक कुरकुरे बेचने वाले से 5 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया।
  16. आरोपी राजेश, अनिल, सोनू ने मिलकर आज करीब 20/25 दिन पहले भाऊपुर से भंडारी रोड़ पर एक दुध बेचने वाले टेम्पो चालक से 8 हजार 500 रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया।
  17. आरोपी सोनू , राजेश ने मिलकर क़रीब दो हफ्ते पहले पानीपत में काबड़ी रोड़ पर एक परचून की दुकान वाले से 5 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया।
  18. आरोपी सोनू , राजेश ने मिलकर क़रीब 20/25 दिन पहले पानीपत में पेप्सी पुल के पास एक टाटा मैजिक कोल्ड ड्रिंक्स वाले से 16 हजार रुपये छिनने की वारदात को अंजाम दिया।
  19. आरोपी सोनू , राजेश ने मिलकर क़रीब एक सप्ताह पहले असंध चौकी के नजदीक गाँव सिकंदरपुर के पास एक बीड़ी बेचने वाले से 9 हजार रुपये छीनने की वारदात को अंजाम दिया।
error: Content is protected !!