हांसी , 8 जून। मनमोहन शर्मा

 हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने सोनाली फोगाट-सुल्तान सिंह विवाद के संदर्भ में आज हिसार का दौरा किया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया, डीएसपी भारती डबास, भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट आदि से अलग-अलग मुलाकात की और इस मामले में विस्तृत जानकारी हासिल की। इस दौरान महिला आयोग की सदस्य सुमन बेदी भी उनके साथ थीं।

इसके उपरांत चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने महिला आयोग को मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह द्वारा अभद्र व्यवहार व महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। इसी संदर्भ में आयोग की टीम प्रारंभिक जांच के लिए यहां आई है। टीम ने पुलिस अधीक्षक से अब तक हुई जांच में सामने आए तथ्यों की जानकारी ली है और सोनाली फोगाट से भी उनका पक्ष जाना है। भविष्य में जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस घटना के वीडियो सामने आने के बाद महिला आयोग को यह लगा था कि सचिव पर हाथ उठाकर सोनाली फोगाट ने ठीक नहीं किया है लेकिन आज जब वह मामले की जांच के लिए यहां आई है और इस दौरान जो ऑडियो रिकॉर्डिंग उन्हें सुनवाई गई है उससे यह पता चलता है कि सचिव का महिलाओं के प्रति दृष्टिïकोण सही नहीं है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति इस प्रकार की परिस्थिति में अपना आपा खो सकता है।

 उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी पक्ष के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा तथा दूध का दूध व पानी का पानी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाज में किसी भी क्षेत्र में कार्य कर रही महिलाओं का अपमान बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महिलाओं के सम्मान व मर्यादा को ठेस पहुंचाने की प्रत्येक कोशिश पर कड़ा संज्ञान लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जांच की प्रक्रिया में सचिव का पक्ष भी आयोग द्वारा जाना जाएगा।

error: Content is protected !!