–  जिला में तीन अलग-अलग स्थानों से बसें की गई रवाना।

गुरूग्राम, 16 मई। जिला से शनिवार को 1200 प्रवासी नागरिक हरियाणा राज्य परिवहन की 40 बसों में  सवार होकर उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के लिए रवाना हुए। ये बसें सिद्धरावली, सेक्टर 10 – वजीरपुर तथा बजघेड़ा से रवाना हुई।इनमें से 1 बस सिधरावली, 24 बसें सेक्टर -10 व वजीरपुर तथा 15 बसें गांव बजघेड़ा से रवाना की गई।

हरियाणा सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के प्रवासी नागरिकों को अपनी राज्य परिवहन की बसों में निशुल्क बुलंदशहर भेजा जा रहा है, जहां से इन प्रवासी नागरिकों को इनके घरों तक उत्तर प्रदेश सरकार भेज रही है।

सोहना की एसडीएम एवं नोडल अधिकारी डॉ चिनार चहल ने जिला से जाने वाले प्रवासी नागरिकों को एक बार फिर से भविष्य में अच्छे स्वास्थ्य के साथ वापिस काम पर लौटने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के सकारात्मक दृष्टिकोण से आज कोविड-19 के तहत चल रहे लॉकडाउन में प्रवासी नागरिकों को उनके गृह जिलों में परिजनों के पास भेजने की व्यवस्था निःशुल्क की गई है।  

एसडीएम चिनार चहल ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह इन प्रवासी नागरिकों को पहले एकत्रित किया गया और इनकी थर्मल स्कैनिंग के माध्यम से स्वास्थ्य की जांच की गई। जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण नही थे, उन्हें ही इन बसों में भेजा गया। इसके अलावा इन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसों में मास्क पहनाकर, पानी की बोतलें, फूड पैकेट व बिस्कुट पैकेट आदि देकर रवाना किया गया है। इसके साथ ही, प्रवासी नागरिकों को कोविड-19 संक्रमण संबंधी बचाव उपायों के बारे में भी जागरूक किया गया। रवानगी के समय  प्रवासी नागरिकों के चेहरे पर खुशी का भाव था, लेकिन वे यह भी कह रहे थे कि जब सब ठीक हो जाएगा, तो काम करने  इधर ही आएंगे  क्योंकि  गुरुग्राम में  काम बहुत है । उन्होंने यात्रा से पूर्व मौके पर उपस्थित जिला प्रशासन के अधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया। 

गांव वजीरपुर में बसों की रवानगी के समय  एसीपी राजेन्द्र सिंह, सेक्टर  10 के थाना प्रभारी संजय कुमार व सेक्टर 93 चौकी इंचार्ज श्रीमती सविता, नायब तहसीलदार  दलबिर दुग़ल्ल तथा सरपंच वज़ीरपुर  शेर सिंह चौहान भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!