चंडीगढ़, 11 मई – हरियाणा पुलिस ने लाकॅडाउन के दौरान क्राईम की रफतार पर लगाम लगाने के लिए अपराधियों व असामाजिक तत्वों पर कडी कार्रवाई करते हुए रोहतक जिले में 23 मार्च से 3 मई 2020 के बीच मर्डर, हत्या का प्रयास, डकैती, सेंधमारी, चोरी व अन्य आपराधिक वारदातों में शामिल 80 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इसी अवधि के दौरान संपत्ति के खिलाफ अपराध से संबंधित 42 वारदातों को भी सुलझाया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था), श्री नवदीप सिंह विर्क, जो हरियाणा पुलिस मुख्यालय में राज्य स्तरीय पुलिस कोविड-19 क्राइसिस मैनेजमेंट टीम की निगरानी भी कर रहे हैं, ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस लाॅकडाउन को सख्ती से लागू कर मुस्तैदी के साथ डयूटी करते हुए मानवता की सेवा कर रही है। साथ ही, हमारी पुलिस टीमें अपराधियों की हरकतों पर लगातार नज़र रखते हुए उन्हें सलाखों में भेजने के लिए भी काम कर रही हैं।
उन्होने बताया कि रोहतक पुलिस की अपराध इकाइयों ने विभिन्न जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों को पकड़ने के अभियान के तहत, मर्डर की 6 वारदातों में वांटेड 12 आरोपियों तथा हत्या के प्रयास के 7 मामलों में वांछित 18 अभियुक्तों को काबू किया है।

इसी प्रकार, स्नैचिंग, लूट और डकैती की घटनाओं में 31 अपराधियों को गिरफ्तार कर 14 वारदातों को सुलझाया गया है। सेंधमारी से संबंधित मामलों में 13 आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ 18 वारदातों को सुलझाया गया है। वही,ं वाहन चोरी में 6 आरोपियों को काबू कर 10 मामलों को सुलझाया गया है।

श्री विर्क ने कहा कि पुलिस ने 25 मार्च से 3 मई, 2020 के बीच रोहतक में चलाए गए विशेष अभियान के दौरान आबकारी अधिनियम के तहत 150 एफआईआर दर्ज की हैं। इसी प्रकार, 18 मामले आम्र्स एक्ट के तहत और 13 मामले मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दर्ज कर आरोपी व्यक्तियों के कब्जे से भारी मात्रा में शराब, हथियार और मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं।
श्री विर्क ने कहा कि क्राईम की रोकथाम के अतिरिक्त, राज्य पुलिस वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य भर में लाकॅडाउन को सख्ती से लागू करते हुए अपराधियों पर लगातार पैनी नज़र रख रही है। संगीन और मोस्ट वांटेड अपराधियों के खिलाफ पुलिस का यह अभियान इसी प्रकार जारी रहेगा।

error: Content is protected !!