आरोपी स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमैंट के नाम पर ठगी करने के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में थे संलिप्त।

अब तक गुरुग्राम पुलिस द्वारा अलग-अलग साईबर ठगी के मामलों में कुल 20 बैंक कर्मचारियों को किया जा चुका है गिरफ्तार।

गुरुग्राम: 19 अक्टूबर 2024 – दिनांक 19.06.2024 को एक व्यक्ति ने पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत शेयर मार्किट (Share Market) में निवेश (Investment) के नाम पर करीब 01 करोड़ 20 लाख 70 हजार की धोखाधड़ी करके ठगी कर लेने के सम्बन्ध में दी गई। इस शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में सबन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान HPS, सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के नेतृत्व में निरीक्षक नवीन कुमार, प्रबन्धक थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम की टीम में मुख्य सिपाही रामप्रसाद ने पुलिस टीम के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 18.10.2024 को 02 आरोपियों को गुरुग्राम से अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान रोहित शर्मा निवासी मोहल्ला गोविंद दास अलीगंज जिला एटा (उत्तर-प्रदेश) व विश्वास कुमार निवासी बजरिया रामलाल कायमगंज जिला फरुखाबाद (उत्तर-प्रदेश) के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी विश्वास कुमार पंजाब नेशनल बैंक कायमगंज (उत्तर-प्रदेश) शाखा में डिप्टी मैनेजर के पद पर काम करता है। उपरोक्त अभियोग की ठगी में प्रयोग किया गया बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा के नाम था। यह बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा तथा आरोपी विश्वास कुमार (बैंक कर्मचारी) ने मिली भगत करके एक फर्म के नाम पर झूठे पते पर खुलवाया था, फिर वही बैंक खाता आरोपी रोहित शर्मा ने 01 लाख रुपए में अन्य आरोपी को साईबर ठगी के लिए उपलब्ध करवाया था।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में उक्त आरोपियों सहित अब तक कुल 08 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस टीम द्वारा अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!