रिटायर्ड IAS राजेश खुल्लर को झटका

कैबिनेट मिनिस्टर का मिला था रैंक, 4 घंटे में बदला आदेश

चंडीगढ़, 19 अक्टूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी (CPS) नियुक्ति ऑर्डर पर रोक लगा दी गई है। इससे रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर को बड़ा झटका लगा है। उनकी नियुक्ति के ऑर्डर जारी होने के चार घंटे बाद मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद की ओर से एक और ऑर्डर जारी किया गया। जिसमें लिखा है कि मुख्य प्रधान सचिव की नियुक्ति के संबंध में जारी आदेशों को अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है।

इससे मुख्य सचिव की ओर से रात करीब आठ बजे राजेश खुल्लर को मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाए जाने के ऑर्डर जारी किए गए थे। इसमें उन्हें कैबिनेट मिनिस्टर का रैंक दिया गया था। रात करीब 12 बजे दूसरे ऑर्डर जारी किए गए।

कौन हैं राजेश खुल्लर

राजेश खुल्लर 1988 बैच के IAS अधिकारी रहे हैं। वर्ष 2014 में प्रदेश में BJP की सरकार बनने के बाद से ही वह तत्कालीन सीएम मनोहर लाल खट्‌टर की गुडबुक में रहे। खुल्लर 31 अगस्त 2023 को रिटायर हुए और रिटायरमेंट के 24 घंटे के अंदर ही उन्हें तत्कालीन सीएम मनोहर लाल खट्टर का चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी (CPS) नियुक्त कर दिया गया था। तब उन्होंने 1982 बैच के वरिष्ठ रिटायर्ड आईएएस अफसर डीएस ढेसी की जगह ली थी

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जब BJP ने मनोहर लाल खट्‌टर की जगह नायब सैनी को हरियाणा का नया मुख्यमंत्री बनाया, तब राजेश खुल्लर ही उनके चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी (CPS) रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!