केक काटकर बिग बी का बर्थडे किया गया सेलिब्रेट 

मुंबई (अनिल बेदाग)मुंबई क्लासिक एंटरटेनमेंट के बैनर तले विकास शर्मा और राघवेंद्र के द्वारा निर्मित और लेखक निर्देशक अजय आनंद की फ़िल्म “अपना अमिताभ” का ट्रेलर और पोस्टर पिछले दिनों 11 अक्टूबर को ओशिवारा अंधेरी पश्चिम स्थित व्यंजन बैंक्वेट हॉल में भव्य कार्यक्रम के दौरान रिलीज़ किया गया।

वैसे तो महानायक अमिताभ बच्चन जी का बर्थडे पूरा देश धूमधाम से मनाता है लेकिन सिनेमा के इतिहास में शायद ये पहला मौक़ा होगा जब अमिताभ बच्चन के बर्थडे पर उनके ही नाम से बनी फ़िल्म का पोस्टर और ट्रेलर लॉन्च किया गया हो ! साथ ही केक काटकर अमिताभ बच्चन का बर्थडे भी धूमधाम से मनाया गया।

मिडिया के साथ इस अवसर पर बॉलीवुड के कई जाने माने गेस्ट भी उपस्थित थे।

फ़िल्म के ट्रेलर और पोस्टर की उपस्थित सभी लोगों ने जमकर तारीफ़ की ।

फ़िल्म की कहानी छोटी जाति का लड़का विजय की है, जो अमिताभ बच्चन का बहुत बड़ा फैन है। लेकिन अपनी जाति की वजह से समाज में बहुत दुत्कारा जाता है, लेकिन उसका संघर्ष धीरे-धीरे देश में व्यापित जातिवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी उजागर करता है, और बहुत ख़ूबसूरत क्लाइमेक्स से ख़त्म होता है।

फ़िल्म के मुख्य कलाकार हैँ- विजय रावल, जय ठक्कर, हेमंत माहौर, मुकेश भट्ट, बच्चन पचेरा, अमित घोष, हनुमान गुडेशा, शरत सोनू, जीतेन्द्र सिंह साबू, शिल्पी कुकरेती, अंजली मिश्रा, विनय अम्बष्ट, पोषक बहेरा, ज्योत सिंह चहल, ज्योति कुमारी, सुरुचि वर्मा, और स्वर्गीय अनुपम श्याम ।

फ़िल्म में संगीत दिया राजेश झा ने और अजय आनंद के लिखे गीत को स्वर दिया है शहीद माल्या ने, फ़िल्म के एडिटर हैँ चैतन्य वी तन्ना एवं अजय कुमार ।

फ़िल्म के सिनेमाटोग्राफ़र हैँ शम्भू शर्मा, एवं बैकग्राउंड है भूपेश शर्मा का, फ़िल्म के आर्ट डायरेक्टर हैँ रविउल सरकार और प्रोडक्शन मैनेजर हैँ जीतेन्द्र अग्रवाल, फ़िल्म के एक्सक्यूटिव प्रोडूसर हैँ राज एवं को-प्रोड्यूसर हैँ आर.सी. शर्मा।

फ़िल्म की कहानी आधारित है   पूर्णिया के एक छोटे से गांव पर, जबकि फ़िल्म को मध्य प्रदेश के कटनी के ख़ूबसरत लोकेशन पर शूट किया गया है।

ट्रेलर और पोस्टर लॉन्चिंग के अवसर पर लेखक निर्देशक अजय आनंद ने प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि बचपन से वो अमिताभ बच्चन जी के बहुत बड़े फैंन रहे हैँ और बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को लेकर फ़िल्म डायरेक्ट करने का उनका सपना रहा, लेकिन उन्होंने पहले अमिताभ बच्चन जी के फैंस को लेकर फ़िल्म बनाने का फ़ैसला किया। जिसका परिणाम है – “अपना अमिताभ” 

अजय आनंद ने अमिताभ बच्चन से जुड़ी अपनी दीवानगी के बहुत सारे क़िस्से सुनाये, और कहा कि- मैने सोचा इसी दीवानगी को पृष्ठभूमि में रखकर पहले कोई फ़िल्म बनाई जाये।

उन्होंने ये भी कहा कि वैसे तो फ़िल्म अमिताभ बच्चन के एक फैंस की कहानी है, लेकिन इस कहानी के माध्यम से जातिवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी उठाया गया है। जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी।

फ़िल्म के निर्माता विकास शर्मा ने कहा कि ये अमिताभ बच्चन जी के ऊपर सबसे  बेहतरीन फ़िल्म है। जिसमें ना सिर्फ़ अमिताभ हम सब के दिलों में कितना राज करते हैँ ये दिखाया गया है बल्कि कहानी के माध्यम से जातिवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे को इतने ख़ूबसुरत तरीक़े से दिखाया गया है कि आपको सोचने पर मजबूर कर देगी।

लेखक निर्देशक अजय आनन्द ने इसे वास्तविक घटनाक्रम के साथ बहुत ख़ूबसुरती से जोड़ा है जो क़ाबिले तारीफ़ है।

विकास शर्मा ने कहा कि हम अपनी इस फ़िल्म से बॉलीवुड में आग़ाज़ करने जा रहे हैँ और अपनी इस फ़िल्म पर गर्व महसूस करते हैँ।

फ़िल्म का ट्रेलर यू ट्यूब पर क्लासिक एंटरटेनमेंट के ऑफिशियल चैनल पर देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!