-घर से मतदान केंद्र तक पिक एंड ड्रॉप करने में निभाई अहम भूमिका

गुरुग्राम। विधानसभा चुनाव में दिव्यांग जन व बुजुर्ग मतदाताओं का रेड क्रॉस की टीमें सहारा बनीं। उन्हें घर से मतदान केंद्र तक लाने और घर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई। इन मतदाताओं ने रेड क्रॉस की दिल से आभार जताया। 

विधानसभा चुनाव में गुरुग्राम जिला में रेड क्रॉस सोसायटी के लोकसभा चुनाव की तरह दिव्यांग जन, बुजुर्ग मतदाताओं को संभाला। इससे इन मतदाताओं को काफी सुविधा हुई। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव, एडीसी हितेश कुमार मीणा, सीटीएम कुंवर आदित्य विक्रम के निर्देशानुसार व रेड क्रॉस सचिव विकास कुमार के मार्गदर्शन में रेड क्रॉस के सदस्यों ने पूरी जिम्मेदारी चुनाव में निभाई।    

विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने से लेकर उन्हें बूथों तक लाने व बूथों पर सुविधाएं देने पर निर्वाचन कार्यालय ने बेहतर तैयारियां की। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव की ओर से कहा गया कि मतदाताओं को उनके घर से उनके संबंधित मतदान केंद्र से ले जाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई। रेड क्रॉस के सदस्यों में  जिसमें विक्रम भटनागर, अतुल पराशर, आकांक्षा, श्यामा राजपूत, कविता सरकार, प्रोमिला, सुषमा, रोहितास शर्मा, विनीता पीटर, राकेश, नरेंद्र, दीपक आदि ने सचिव विकास कुमार के नेतृत्व में चुनाव में लगी इस ड्यूटी को भी पूरी निष्ठा से किया। रेड क्रॉस के सदस्य मतदाताओं की मदद को आगे बढ़ते रहे। बुजुर्ग, दिव्यांग जन मतदाताओं ने रेड क्रॉस की टीम का इसके लिए आभार भी जताया गया। 

रेड क्रॉस की ओर से नोडल ऑफिसर जिला प्रशिक्षण अधिकारी जतिन कौशिक ने पूरे कार्य को करने में अहम भूमिका निभाई। सीटीएम कुंवर आदित्य विक्रम ने जतिन कौशिक समेत पूरी रेड क्रॉस टीम के कार्यों की काफी प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!