राहुल गांधी जिस भी राज्य में अपने नेताओं के हाथ मिलवाते हैं, उन्हें हर जगह हार मिली, अब हरियाणा में भी कांग्रेस की करारी हार होगी – रविशंकर प्रसाद

हरियाणा में गुरुग्राम के 2 मॉडल, एक है हरियाणा को नई ऊंचाई देने का मॉडल, दूसरा लैंड व दामाद डील का मॉडल : रविशंकर प्रसाद

अब राहुल गांधी अपनी गारंटी की जलेबी बना रहे हैं, जलेबी की फैक्ट्री लगाने की बात कर रहे हैं, लेकिन जलेबी बनती कैसे है राहुल को समझना चाहिए

रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जो घोटाले किए हैं उन पापों का भुगतान तो करना पड़ेगा : रविशंकर प्रसाद

रोहतक, 2 अक्टूबर।  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को रोहतक स्थित भाजपा के प्रदेश मीडिया सेंटर में आयोजित एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।  श्री प्रसाद ने कहा कि वे देश के लगभग 8 प्रदेशों के प्रभारी रहे हैं, हर जगह अखिल भारतीय कांग्रेस सुनाई देता है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि कांग्रेस यहाँ हुड्डा कांग्रेस बन गई है। इतना ही नहीं, राहुल गांधी को भी यहाँ अनुमति लेकर आना पड़ता है। हरियाणा में राहुल गांधी की एक पार्टी से गठबंधन की इच्छा थी, लेकिन हुड्डा साहब ने इससे इनकार कर दिया। आज के समय में कांग्रेस पार्टी का हुड्डाकरण देखकर आश्चर्यचकित होना स्वाभाविक है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जिस तरह से कुमारी शैलजा के साथ व्यवहार हुआ, वह सर्वविदित है। राहुल गांधी ने हरियाणा आकर दो लोगों के हाथ मिलवाए थे, लेकिन अच्छा होता अगर बंद कमरे में हाथ मिलवाते। मध्य प्रदेश में भी राहुल गांधी ने दिग्विजय सिंह और कमल नाथ का हाथ मिलवाया था, उसका परिणाम जगजाहिर है। छत्तीसगढ़ चुनाव के समय भी भूपेश बघेल और टी.एस. सिंहदेव के हाथ मिलवाए गए थे, जयपुर में भी अशोक गहलोत और सचिन पायलट के हाथ मिलवाए गए थे, लेकिन इन सबका परिणाम एक ही रहा है कि हर जगह कांग्रेस को हार मिली है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि   हरियाणा चुनाव में दो नैरेटिव बहुत स्पष्ट है। पहला, यह कि भाजपा सरकार के 10 वर्ष हुड्डा सरकार के 10 वर्ष पर बहुत भारी है और यह हरियाणा की जनता को तय करना है कि उन्हें किस 10 वर्ष का साथ देना है। दूसरा, हुड्डा सरकार में जो 83 हजार नौकरियां दी गई वह खर्ची और पर्ची के साथ दी गई, लेकिन भाजपा सरकार में 1 लाख 43 हजार युवाओं को बिना खर्ची और बिना पर्ची के नौकरियां दी गई।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैबिनेट में 8 वर्षों तक सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में काम किया है और इस दौरान ही डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया जैसी महत्वपूर्ण पहलों की शुरुआत की गई है। आज स्टार्टअप के क्षेत्र में भारत 7वें नंबर पर हैं, सबसे ज्यादा यूनिकॉर्न भारत में है और यह केवल भाजपा की नीतियों के करण संभव हुआ है। आज दुनियाभर में गुरुग्राम आईटी के क्षेत्र में परचम लहरा रहा है। यह सब भाजपा सरकार की विकासशील और दूरदर्शी सोच के कारण ही संभव हो पाया है। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में भी हरियाणा आज आगे बढ़ा है जिससे रोजगार के अवसर के साथ उद्यमशीलता को बढ़ावा मिला है।

श्री प्रसाद ने कहा कि गुरुग्राम के दो स्वरूप हैं पहला यह आईटी के हब के रूप में जाना जाता है और दूसरा यह कांग्रेस सरकार में दामाद को सहयोग करने के लिए चर्चा में रहता है। कांग्रेस का लैंड डील के साथ बहुत गहरा संबंध रहा है। हाल में कर्नाटक में हुए एमयूडीए स्कैम चल रहा है, जिसमें कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की पत्नी के नाम पर उनके भाई ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर ग्रामीण क्षेत्र में एक जमीन भेंट की जिसके बदले में मैसूर में 14 प्राइम प्लॉट मिल गए। कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया और मैसूर के लोकायुक्त ने एफआईआर फाइल किया लेकिन अब उस जमीन को वापस करने की बात चल रही है। हरियाणा में गुरुग्राम के 2 मॉडल हैं – एक है टेक्नोलॉजी, स्टार्टअप, ऑटोमोबाईल और मोबाईल के क्षेत्र में हरियाणा को नई ऊंचाई देने का मॉडल। दूसरा, लैंड डील का मॉडल, दामाद डील का मॉडल। अब जनता को तय करना है कि उन्हें किसे चुनना है। जिस तरह से किसानों की जमीनों को लिया गया, उस मामले में सुप्रीम कोर्ट को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। क्या कांग्रेस किसानों की जमीन को ईमानदारी से वापस कर के उनको न्याय देगी?

*राहुल गांधी के माध्यम से एक नया शब्द ‘खटाखट’ भारत की राजनीति में आया*

गोहाना में राहुल गाँधी द्वारा जलेबी फैक्ट्री की बेतुकी बात का जिक्र करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि अब राहुल अपनी गारंटी की जलेबी बना रहे हैं, जलेबी की फैक्ट्री लगाने की बात कर रहे हैं लेकिन जलेबी कैसे बनती है और कैसे बिकती, राहुल गांधी को पहले तो यह समझना चाहिए। राहुल गांधी के माध्यम से एक नया शब्द ‘खटाखट’ भारत की राजनीति में आया है। राहुल गांधी जहां भी जाते है खटाखट वादे करते हैं। हिमाचल प्रदेश में भी राहुल गांधी ने महिलाओं को खटाखट 1500 रुपए देने का वादा किया था लेकिन अभी तक उन्हें कुछ नहीं दिया गया। हिमाचल प्रदेश में वित्तीय स्थिति यह है कि वहाँ मुख्यमंत्री को कहना पड़ा कि हम अपनी तनख्वाह नहीं लेंगे और हमारे कर्मचारियों को भी तनख्वाह 2 महीने बाद दी जाएगी। उसी के अनुरूप हरियाणा में भी ऐसे ही वादे किए जा रहे हैं। राहुल गांधी को हरियाणा की महिलाओं के साथ छल, कपट, धोखा बंद कर दीजिए। यह देश अब बहूत आगे बढ़ गया है। राहुल गाँधी जी, सोशल मीडिया, टीवी और कैमरा में आपकी सभी बातें रिकार्ड होती है तो इसलिए उतना ही बोलिए जितना आप कर सकते हैं।

*राहुल गांधी ने अमेरिका में अपने दिल की बात कही, कांग्रेस आरक्षण खत्म करेगी*

राहुल गाँधी पर हमला जारी रखते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी संविधान लेकर हमसे सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन पहले खुद बताइए कि आरक्षण को लेकर उनका क्या मत है। अमेरिका में राहुल गांधी अपने दिल की बात कहते हैं कि हम देश में आरक्षण को खत्म कर देंगे लेकिन उन्हें यह याद रख लेना चाहिए कि जब तक भाजपा है, आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता है। भाजपा और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सोच बिल्कुल स्पष्ट है। भाजपा ने पहले दलित परिवार से आने वाले रामनाथ कोविंद को देश के सर्वोच्च पद पर आसीन किया और अब अत्यंत गरीब आदिवासी परिवार की बेटी श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को देश के पहले नागरिक के पद पर बिठा कर गौरवान्वित किया। पूर्व में भी डॉ कलाम को राष्ट्रपति  अटल बिहारी की सरकार में ही बनाया गया था। इसलिए कृपया कर राहुल गांधी संविधान लेकर घूमना बंद करें। बाबा साहब से जुड़े स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने का काम भी श्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है। बाबा साहेब को भारत रत्न से भी तब सम्मानित किया गया जब केंद्र में भाजपा के समर्थन से सरकार बनी। कांग्रेस ने तो हर हमेशा बाबा साहेब का अपमान किया।

*राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान कितनी नफरत फैलाती है वह जगजाहिर है*

मीडिया के प्रश्नों का उत्तर देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान कितनी नफरत फैलाती है, वह जगजाहिर है। कर्नाटक व तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार इस बात का प्रमाण है। हमारे विचार परिवार के प्रति कांग्रेस की नफरत जगजाहिर है। आजादी के बाद से ही विचार परिवार को प्रताड़ित किया जाता रहा, उसे कमजोर करने की साजिशें रची जाती रही, लेकिन स्वयंसेवक झुके नहीं। कांग्रेस की सरकारों ने तीन-तीन बार हमारे विचार परिवार पर प्रतिबंध लगाया, लेकिन स्वयंसेवक तब नहीं झुके तो अब क्या झुकेंगे! हमारे विचार परिवार और स्वयंसेवकों का एक मात्र उद्देश्य देश की सेवा करना है।

*राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष हैं,  राहुल गांधी को अपने पद की गरिमा का मान रखना चाहिए*

श्री प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी देश के नेता प्रतिपक्ष हैं और उन्हें अपने पद की गरिमा का मान रखना चाहिए, लेकिन उनके कथनों और व्यवहार से ऐसा लगता नहीं। मोदी जी ने जो कहा वह किया, चाहे वह धारा 370 हटाना हो, राम मंदिर बनाना हो, या तीन तलाक का कानून हटाना हो अथवा आतंकवादियों के घर में घुसकर उन्हें मारना हो, ये सभी वादे प्रधानमंत्री ने पूरे किये हैं। भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती है। भाजपा अपने कथनानुसार 80 करोड लोगों को 5 किलो गेहूं और चावल दे रही है, हमारी सरकार ने लोगों को मुफ्त में टीके लगाए, और हरियाणा में बिना किसी घोटाले के नौकरी दी गई।

*कांग्रेस अग्निवीर योजना को लेकर जनता को गुमराह कर रही है*

रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जोरदार हमला करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बार-बार अदालत के चक्कर काटकर स्टे आर्डर लेने पड़ते हैं। उनके द्वारा किए गए घोटालों की जांच चल रही है, और उन्हें अपने पापों का उन्हें भुगतान करना पड़ेगा। अग्निवीर योजना के मुद्दे पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस अग्निवीर योजना को लेकर जनता को गुमराह कर रही है। गृह मंत्री अमित शाह जी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि अग्निवीर के जवानों को स्थाई नौकरी और पेंशन के साथ सरकारी नौकरियों में भी आरक्षण दिया जाएगा। हमने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि हमारी सरकार बनने पर हरियाणा के अग्निवीरों को शत प्रतिशत नौकरी दी जायेगी। कांग्रेस के नेताओं को अग्निवीर योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण ले रहे जवानों का उत्साह उन्हें देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जातिगत जनगणना के मुद्दे पर राजनीति करती है लेकिन अभी तक उनकी पार्टी के भीतर ही इस मुद्दे पर सहमति नहीं बन पाई है। प्रेसवार्ता में राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, प्रदेश सह मीडिया सह प्रभारी शमशेर सिंह खरक, प्रदेश सह मीडिया सह प्रभारी अशोक छाबड़ा, प्रदेश सह मीडिया सह प्रभारी संदीप आजाद, प्रवक्ता नेहा धवन और जिला मीडिया प्रभारी सन्नी शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!