सत्ता बल पर भाजपा चुनाव आयोग के सहयोग से ब्लात्कार, हत्या मामले में तीन-तीन आजीवन सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को 5 अक्टूबर के मतदान के ठीक तीन दिन पूर्व 20 दिन की पैरोल देकर लोकतांत्रिक परम्पराओं, संविधान को ठेंगा दिखा रहे है : विद्रोही

3 अक्टूबर 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी-भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में झूठ, लूट, अनैतिकता भ्रष्टाचार साम्प्रदायिक उन्माद, नफरत व अफवाहों की सभी हदे पार कर दी है। विद्रोही ने कहा कि भारत के लोकतंत्र में प्रधानमंत्री पद पर बैठे किसी व्यक्ति ने वोट हडपने के लिए इस तरह झूठ, लूट, अफवाहों, षडयंत्रों, साम्प्रदायिक उन्माद की राजनीति नही की जैसी औच्छी व गंदी राजनीति मोदी जी करके प्रधानमंत्री पद की गरिमा को ही मिट्टी में मिला रहे है। एक ओर ओर मोदीजी झूठ पर झूठ बोलकर हरियाणा की जनता को ठग रहे है, वहीं नैतिकता, शुचिता को तांक पर रखकर हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष मेें प्रभावित करने सत्ता बल पर भाजपा चुनाव आयोग के सहयोग से ब्लात्कार, हत्या मामले में तीन-तीन आजीवन सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को 5 अक्टूबर के मतदान के ठीक तीन दिन पूर्व 20 दिन की पैरोल देकर लोकतांत्रिक परम्पराओं, संविधान को ठेंगा दिखा रहे है। 

विद्रोही ने सवाल किया कि जब चुनाव आयोग ही भाजपा से सांठगांठ करके चुनाव को प्रभावित करने का कुप्रयास करेगा, फिर निष्पक्ष-स्वतंत्र चुनाव कैसे संभव है? विगत दो सालों में हरियाणा पंजाब, राजस्थान में जब भी विधानसभा, नगर निकाय, लोकसभा चुनाव हुए, 11 बार राम रहीम को पैरोल देकर सच्चा सौेदा डेरा के अनुयायियों की वोट हडपने का षडयंत्र रचा गया है और दुर्भाग्य यह है कि इस षडयंत्र में चुनाव आयोग भी शामिल है। अभीेे अगस्त 2024 में राम रहीम को 21 दिन की फरलो दी थी और फिर 21 दिन बाद ही उसे विधानसभा चुनाव मतदान से ठीक पूर्व 20 दिन की पैरोल फिर दे दी गई। यह निष्पक्ष-स्वतंत्र चुनाव को प्रभावित करने का मोदी-भाजपा-चुनाव आयोग की तिकडी का ऐसा सामुहिक पाप है, जिसे मतदाता को किसी भी हालत में माफ नही करना चाहिए। विद्रोही ने कहा कि वहीें मोदी जी राहुल गांधी व कांग्रेस पर दलित, पिछडा, आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाकर ऐसा महाझूठ, बेशर्मी से बोल रहे हैे जो लोकतांत्रिक परम्पराओं के लिए ऐसा कलंक हैे जिसकी गूंज वर्षो तक रहेगी। ऐसी स्थिति में हरियाणा की जनता मोदी-भाजपा की झूठ, लूट, षडयंत्र, अफवाहों की औच्छी व गंदी राजनीति को 5 अक्टूबर को वोट की चोट से ऐसो करारा जवाब देगी जिससे हरियाणा कीे धरती से भाजपा सदैव के लिए लुप्त हो जायेगी।     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!