भ्रष्टाचार ही कांग्रेस की असली गारंटी : सुधांशु त्रिवेदी

*अपना घर भरने की बात करने वाले प्रत्याशी के समर्थन में पहुंच कर राहुल ने स्पष्ट की कांग्रेस की मंशा : सुधांशु त्रिवेदी*

हरियाणा कांग्रेस के नेता जानते हैं कि फिर बीजेपी की सरकार आने वाली है,  इसलिए कांग्रेसी डरे हुए हैंः त्रिवेदी

*रोहतक में प्रेस कांफ्रेंस में सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस की सात गारंटियों पर किया कटाक्ष*

चंडीगढ़, 26 सितंबर।  राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने गुरुवार को रोहतक में भाजपा मीडिया सेंटर में प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस घोषणा पत्र की सातों गारंटियों पर करारा कटाक्ष किया। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विवादित बयानों और कांग्रेस की झूठी गारंटियों की आलोचना करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी पर गैरकानूनी प्रवासियों के समर्थन और हरियाणा का अपमान करने का आरोप भी लगाया। डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस की 7 गारंटियों को झूठा बताते हुए कहा कि भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था में गिरावट और किसानों की दुर्दशा करना ही कांग्रेस की मुख्य गारंटियां हैं। उन्होंने राहुल गांधी से सवाल किया कि राहुल गांधी जातिगणना की बात कर रहे हैं, इसलिए राहुल बताएं कि हरियाणा में किस जाति का मुख्यमंत्री होगा? उन्होंने राहुल गांधी को कांग्रेस के असंध प्रत्याशी शमशेर गोगी की सभा में पहुंचने पर घेरते हुए कहा कि चुनाव जीतने पर सबसे पहले अपना घर भरने की बात करने और पर्ची खर्ची से नौकरी देने की बात करने वाले कांग्रेसी प्रत्याशी की सभा से चुनाव प्रचार की शुरुआत करके राहुल गांधी ने अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है।  प्रेस वार्ता में सुधांशु त्रिवेदी ने भाजपा सरकार के 10 वर्षों में हरियाणा में हुए विकास कार्यों पर प्रकाश डाला और कहा कि  पारदर्शी रोजगार प्रक्रिया से हरियाणा में भाजपा सरकार ने करीब डेढ़ लाख नौकरियां दी। प्रेसवार्ता में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा, भाजपा हरियाणा प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी शमशेर सिंह खरक, मनोज यादव, जिला मीडिया प्रभारी सन्नी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि हर प्रवृत्ति के लोग समान प्रवृत्ति के लोगों को आकर्षित करते हैं। राहुल गांधी अमेरिका में भारत के विषय में विवादित बयान देने के बाद जब हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार में पहुंचे तो सीधे उस प्रत्याशी के लिए प्रचार करने पहुंचे जिस प्रत्याशी ने कहा था कि जब वे सरकार में आएंगे, तब वे सबसे पहले अपना और अपने परिवार का घर भरेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पिछली सरकार में कांग्रेस ने अपने प्रथम परिवार के दामाद का घर भरा था, उसी प्रकार कांग्रेस के प्रत्याशियों को अब लग रहा है कि इस बार सरकार बनने पर उन्हें अपना घर भरने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी शमशेर गोगी उसी भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं जो कांग्रेस ने पिछली सरकार में किया था। कांग्रेस को सपनों में सत्ता दिखने लगी है और इससे सत्ता के मिलने से पहले ही भ्रष्टाचार की बातें आंखों में चमक बनकर दिखने लगी है।

*कांग्रेस ने हरियाणा में नहीं दिया कभी पिछड़े वर्ग का मुख्यमंत्री*
डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी अक्सर जातिवादी बातें करते रहते हैं, हरियाणा में सबसे अधिक समय तक कांग्रेस की सरकार थी। हरियाणा में कांग्रेस में जितने भी मुख्यमंत्री हुए हैं, उनमें से कोई भी पिछड़े वर्ग से नहीं रहा। राहुल को इसका ब्यौरा देना चाहिए कि उन्होंने कितने मुख्यमंत्री ओबीसी वर्ग से बनाए। हर बात में जाति का सवाल पूछने वाले राहुल गांधी हरियाणा मुख्यमंत्री के दावेदार की जाति अवश्य बताएं।

*ये हैं कांग्रेस की असली सात गारंटियां*

डॉ.सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल 7 गारंटियों को झूठा करार देते हुए उनकी असली सात गारंटियां गिनाईं जिसमें मेरिट के आधार पर नौकरी न मिलने की गारंटी, सभी कांग्रेसी नेताओं का अपना-अपना घर भरने की गारंटी, मिर्चपुर और गोहाना जैसी भयावह घटनाएं दोबारा होने की गारंटी, नूंह के कांग्रेस विधायक मामन खान की बदला लेकर सांप्रदायिक सौहार्द खत्म करने की गारंटी, पंजाब की तरह कानून व्यवस्था बिगाड़ने की गारंटी, हिमाचल की तरह खजाना खाली करने की गारंटी और कर्नाटक की तरह किसानों के बुरे दिन आने की गारंटी शामिल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में नौजवान नौकरी के लिए परेशान, किसान हलकान, सेना का अपमान और आपस में घमासान की गारंटी है।

*गैरकानूनी प्रवासियों से नहीं होता राहुल का मोह भंग*
डॉ त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी ने असंध में जैसी बातें की है वह देखकर लगता है कि वह किसी स्पीचराइटर  की नहीं, किसी फिल्म के स्क्रिप्टराइटर की लिखी हुई कहानी उठाकर ले आए थे। उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि गैरकानूनी प्रवासियों से उनका मोह नहीं भंग होता, यह वही राहुल गांधी है जिन्होंने कहा था कि गरीबी एक मानसिक अवस्था है। राहुल गांधी ने गरीबी के बारे में सिर्फ सुना है, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबी को करीब से देखा है, यही इन दोनों नेताओं में फर्क है। राहुल गांधी से सवाल करते हुए डॉक्टर त्रिवेदी ने कहा कि क्या वे अभी अमेरिका में गैरकानूनी प्रवासियों से मिले थे और अगर वह उनसे मिले तो उनकी मीटिंग किसने कराई? साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि जब उन लोगों के पास 35-40 लाख रुपए थे, तो वे सीधे वीजा लेकर जा सकते थे, और नौकरी के लिए आवेदन कर सकते थे।

*राहुल ने किया हरियाणा का अपमान*
डॉ सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी पर भारत के विरुद्ध दुष्प्रचार का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि चीन में बेरोजगारी नहीं है, जबकि 2013 से 2024 के बीच बेरोजगारी दर चीन में बढ़कर 24 प्रतिशत हो गई, और  चीन ने अपनी बेरोजगारी का आंकड़ा देना बंद कर दिया। राहुल गांधी भारत के विरुद्ध दुष्प्रचार और हरियाणा का अपमान करते रहते हैं। राहुल गांधी ने हरियाणा का अपमान और कांग्रेस के भ्रष्टाचारी अरमान दोनों ही दिखा दिए।

*भाजपा के अंतर्गत विश्व सौर ऊर्जा का केंद्र बनेगा हरियाणा*
भारतीय जनता पार्टी के 10 वर्षों के शासनकाल में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए डॉ त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा सरकार के अंतर्गत पिछले 10 वर्षों में हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय 1 लाख 37 हजार से बढ़कर 3 लाख से ऊपर पहुँच गई है, युवाओं को  पूर्ण पारदर्शिता के साथ सरकारी नौकरियां मिली हैं और मेडिकल कालेजों की संख्या 7 से बढ़ कर 15 हो गई है। उन्होंने बताया कि 2014 में 60 प्रतिशत बिजली की आवश्यकता कोयले से पूर्ण होती थी, पर उसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सौर ऊर्जा की पहल की, जिसके कारण सौर ऊर्जा का उत्पादन भारत में 30 गुना बढ़ गया। दुनिया के अनेक देशों के बीच बन रहे सौर ऊर्जा समूह का केंद्र हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित होगा और उसका नेतृत्व भारत करेगा। ऐसा बड़ा कदम आज से पहले किसी सरकार ने नहीं उठाया। डॉ त्रिवेदी ने कहा कि हरियाणा के विकास और राष्ट्रहित के विषय में भाजपा की सोच बिलकुल स्पष्ट है, और राहुल गांधी ने आज जो कहा है, वह उनकी सोच को स्पष्ट करने के लिए काफी है।

*कांग्रेस शासित प्रदेशों में करें जाति आधारित जनगणना*
मीडिया के प्रश्नों का उत्तर देते हुए डॉक्टर त्रिवेदी ने कहा कि जाति आधारित जनगणना के विषय में भी राहुल गांधी झूठ बोलते हैं, बिहार में भी इस विषय में उन्होंने झूठ बोला जाति आधारित जनगणना का निर्णय बिहार में जून 2022 में हुआ जब नीतीश कुमार जी के साथ भाजपा की सरकार थी, जबकि राहुल गांधी उसे निर्णय का पूरा क्रेडिट ले लिया। कर्नाटक में कांग्रेस जाति आधारित जनगणना कर चुकी है, लेकिन उनके उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने यह ऐलान कर रखा है कि वह उसे आंकड़े को जारी नहीं होने देंगे तो वह अपने शासित प्रदेश में इसके आंकड़े जारी क्यों नहीं करवा लेते हैं? हिमाचल और तेलंगाना आदि कांग्रेस शासित राज्यों में भी वे जाति आधारित जनगणना क्यों नहीं करवाते?

*बेरोजगारी घटाने में हरियाणा सबसे आगे*
रोजगार से संबंधित सवालों का जवाब देते हुए डॉक्टर सुधांशु त्रिवेदी ने एक अखबार में प्रकाशित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि हरियाणा में बेरोजगारी सबसे अधिक तेजी से घटी है। इसके अतिरिक्त ड्रग्स की समस्याओं पर डॉ त्रिवेदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार लंबे समय तक थी तभी वहां ड्रग्स का कारोबार शुरू हुआ था और 23000 करोड़ की ड्रग्स  भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पकड़ी।

*गैरकानूनी निर्माण के ढांचे पर ‘डरो मत*
हिमाचल प्रदेश में मस्जिद के गैरकानूनी ढांचे पर राहुल गांधी को घेरते हुए डॉक्टर त्रिवेदी ने कहा कि वह पूरे देश में कहते रहते हैं ‘डरो मत’, इसलिए उन्हें डरना नहीं चाहिए और उस गैर कानूनी निर्माण को हटाना चाहिए। डॉ त्रिवेदी ने कहा कि जब भी कांग्रेस के नेता कानूनी प्रक्रिया के कारण गिरफ्तार हो जाते हैं, तो कांग्रेस सरकार पर व्यर्थ आरोप लगाती है। कनिमोझी, सुरेश कलमाड़ी, मधु गौड़ा, मुलायम सिंह यादव, लालू यादव, जयललिता और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं के जेल जाने के समय भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं थी।

*हरियाणा कांग्रेस का नेतृत्व घोषित करें राहुल*
डॉ त्रिवेदी ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस के नेता जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने वाली है, लेकिन वे डरे हुए हैं कि आखिर नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी किसके पास रहेगी। राहुल गांधी से पूछना चाहिए कि वह अपना हरियाणा कांग्रेस का नेतृत्व क्यों नहीं घोषित कर रहे हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा को शायद इसलिए घोषित नहीं कर रहे हैं कि वह वरिष्ठ नेता हैं, और उनकी बातें नहीं सुनेंगे और कुमारी सैलजा को इसलिए नहीं घोषित कर रहे क्योंकि वह दलित की बेटी को आगे नहीं आने देना चाहते।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!