हरियाणा के किसान, जवान और पहलवान की दुनिया में पहचान – राज बब्बर

कांग्रेस किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी का कानून बनाएगी

अग्निवीर योजना रद्द की जाएगी और युवाओं को मिलेगा रोजगार

भाजपा के शासनकाल के दौरान खिलाड़ियों को अपमानित किया गया

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के गांव पर्ल चौधरी के समर्थन में राज बब्बर

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम / पटौदी । पूर्व सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा है कि हरियाणा प्रदेश की बुनियादी पहचान यहां के किसान, जवान और पहलवान के कारण देश और पूरी दुनिया में है। विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा प्रदेश में राजनीतिक बदलाव की हवा चल रही है । आम जनता में राजनीतिक परिवर्तन के लिए जबरदस्त उत्साह और जुनून देखा जा रहा है । यह बात उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती पर्ल चौधरी के पक्ष में विभिन्न ग्रामीण सभाओं को संबोधित करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कही।

राज बब्बर कांग्रेस और कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती चौधरी के पक्ष में अपने निर्धारित समय पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के पैतृक गांव जमालपुर पहुंचे। जमालपुर के साथ ही लगने वाले एक दर्जन से अधिक गांवों  को भी केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का मजबूत राजनीतिक गढ़ मानते हुए थली के रूप में भी पहचाना जाता है । केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के पैतृक गांव में ही राज बब्बर ने मुख्य रूप से कहा , कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा अपनी ही पार्टी के पूर्व विधायक स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री को उनकी राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाकर पटौदी क्षेत्र की सेवा के वास्ते एक बार फिर से जनता के बीच भेजा गया है । यह पटौदी की जनता के लिए बेहद खुशी और गर्व का विषय है कि एक अनुभवी राजनीतिक परिवार से उच्च शिक्षित महिला को अपना विधायक बनाने का सुनहरी मौका प्राप्त हुआ है।

राज बब्बर ने कहा कांग्रेस पार्टी के द्वारा वादा किया गया है किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी का कानून बनाया जाएगा । जब से अग्नि वीर योजना लाई गई है , उसके बाद से देश भर में युवाओं के सामने रोजगार का भी एक संकट बनता जा रहा है। कांग्रेस पार्टी का कमिटमेंट है, केंद्र में सरकार बनने पर अग्नि वीर योजना को रद्द करके असंख्य युवकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा। इससे हमारी सेना भी निश्चित रूप से मजबूत होगी । विभिन्न अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा के खिलाड़ी अथवा पहलवानो का बोलबाला रहा है। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी खेल नीति को फिर से लागू किया जाएगा। राज बब्बर के द्वारा कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी के पक्ष में बासलंबी, खरखड़ी, फकरपुर, ततारपुर, ग्वालियर, कुकड़ोला इत्यादि गांवों में सभाओं को संबोधित करते हुए उत्साह, प्यार और समर्थन 5 अक्टूबर तक बनाए रखने का आह्वान किया।

राज बब्बर ने कहा क्षेत्र का विकास और जनता की सुविधा इस बात पर निर्भर करता है कि जिस पार्टी की सरकार बन रही है। उसी पार्टी का ही विधायक भी जनता के द्वारा बनाकर विधानसभा में भेजा जाए। इससे महत्वपूर्ण यह है कि आपका जनप्रतिनिधि शिक्षित पढ़ा लिखा भी होना चाहिए। ऐसा विधायक मजबूती के साथ विधानसभा में अथवा सदन में सरकार के समक्ष मजबूती के साथ अपने क्षेत्र और जनता की वकालत करने में भी सक्षम होता है । यदि विधायक मजबूती के साथ अपने क्षेत्र की वकालत नहीं करेगा, तो विकास के मामले में भी परेशानियां होती हैं । पटौदी क्षेत्र की जनता को ऐसा विधायक विधानसभा में भेजना चाहिए , जिसकी सीधी सीधी हरियाणा में बन रही सरकार के साथ हिस्सेदारी हो। राज बब्बर ने कहा उच्च शिक्षित कांग्रेस की उम्मीदवार श्रीमती पर्ल चौधरी को अधिक से अधिक वोट से विजयी बनाकर एक नया इतिहास लिखने का काम करें।

यहां आगमन पर कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर के द्वारा अपना और जनता का उत्साह बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर ग्रामीणों के द्वारा राज बब्बर और श्रीमती चौधरी का पारंपरिक तरीके से अभिनंदन भी किया गया । कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी ने कहा कि भाजपा की नीतियों से नाखुश जनता अब पूरी तरह से हरियाणा में सत्ता परिवर्तन अथवा राजनीतिक बदलाव का मन बना चुकी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी की सात गारंटी को 5 वर्ष के कार्यकाल में अवश्य पूरा किया जाएगा । इसके अलावा पटौदी के विकास के लिए दीर्घकालिक योजनाएं लाकर पटौदी को इसके सीएम सिटी होने का ऐतिहासिक गौरव भी प्रदान किया जाएगा। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के अनेक कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद रहे।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!