सत्ता की शतरंज ……. एमएलए बनने के 24 घंटे में पटौदी को सीएम सिटी की मिलेगी पहचान : पर्ल चौधरी

पटौदी क्षेत्र की जनता के लिए भावनात्मक और संवेदनशील यह मामला

स्वर्गीय राव बीरेंद्र सिंह पटौदी से ही चुनाव जीतकर बने थे हरियाणा के  सीएम 

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के द्वारा की गई नॉनस्टॉप घोषणाएं

फतह सिंह उजाला

पटौदी । 23 सितंबर निश्चित रूप से एक यादगार और ऐतिहासिक तिथि है । 23 सितंबर को अहीरवाल के योद्धा स्वर्गीय राव तुलाराम का शहीदी दिवस श्रद्धापूर्वक मनाया जाता है । सोमवार को रामपुरा हाउस और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के राजनीतिक गढ़ आरक्षित विधानसभा हलके पटौदी में राजनीति मजबूत संकल्प के साथ नई दिशा की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दी। गौर तलब है कि पटौदी विधानसभा क्षेत्र से ही 1967 में अहीरवाल के दिग्गज और अपनी ही तरह की राजनीति के लिए विख्यात स्वर्गीय राव बीरेंद्र सिंह कांग्रेस पार्टी की तरफ से पटौदी से चुनाव जीतकर अहीरवाल अथवा दक्षिणी हरियाणा से हरियाणा के पहले सीएम बने।

सोमवार को कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती पर्ल चौधरी ने अपने चुनाव प्रचार सहित जनसंपर्क का आरंभ 1857 के शहीद योद्धा स्वर्गीय राव तुलाराम के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किया। पटौदी कार्यालय से जैसे-जैसे श्रीमती चौधरी के चुनाव प्रचार और जन समर्थन के लिए कारवां देहात की सड़कों से दौड़ता हुआ गांव में पहुंचा । पहले से ही इंतजार कर रहे ग्रामीणों के द्वारा पारंपरिक तरीके से अभिनंदन किया गया।

एडवोकेट पर्ल चौधरी ने ग्रामीणों की भावनाओं और संवेदनाओं को पढ़ते हुए कहा पटौदी की विधायक बनने के 24 घंटे के अंदर ही पटौदी को सीएम सिटी की पहचान दिलवाने का काम किया जाएगा। इस प्रकार के काम के लिए नीति, नीयत और दृढ़ इच्छा शक्ति का होना बहुत जरूरी है। पिछले 6 दशक से पटौदी क्षेत्र की जनता को इस बात का इंतजार है, पटौदी को सीम सिटी के रूप में कब और किसके द्वारा पहचान दिलवाई जा सकेगी ? उन्होंने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया वर्ष 2024 में ही पटौदी विधानसभा क्षेत्र को सीएम सिटी की पहचान अवश्य मिलेगी। सोमवार को गांव सफेदार नगर, नयागांव, मुमताजपुर, तुर्कापुर, भोकरखा, पडासोली, मऊ, लोकरी, दरापुर, लोकरा, सैयद शाहपुर, बसतपुर, लोहचबका, तेलपुरी सहित अन्य गांव में ग्रामीण सभा को संबोधित किया। 

उन्होंने कहा दिल्ली एनसीआर के गुरुग्राम जिले का महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र पटौदी अपने हक और अधिकार के मुताबिक आज भी ढांचागत विकास और सुविधाओं से वंचित है। उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव की संभावनाओं को देखते हुए ही डबल इंजन की हरियाणा में भाजपा सरकार के द्वारा नॉनस्टॉप घोषणाएं की गई । केवल मात्र घोषणाएं ही नहीं की गई, विकास परियोजनाएं जो की आधी अधूरी बताई जा रही हैं । उनका भी उद्घाटन भोली भाली जनता के वोट बटोरने की नीयत से कर दिया गया । पिछले 10 वर्ष के कार्यकाल में भाजपा के द्वारा एक भी ऐसी बड़ी और सामूहिक परियोजना नहीं है , जिसका की शिलान्यास और उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया गया हो। आम जनता को भाजपा के द्वारा केवल और केवल पोर्टल- पोर्टल के जाल में और ऑनलाइन के नाम पर केवल लाइन में लगाने के अलावा और कोई काम नहीं किया गया। कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी ने कांग्रेस पार्टी के द्वारा जनहित में सात गारंटी की गारंटी देते हुए कहा किसी भी प्रकार के झूठे वादे के बहकावे में ना आकर अपने परिवार, गांव, क्षेत्र के संपूर्ण विकास और समस्याओं के समाधान के लिए 5 अक्टूबर को हाथ के निशान वाला बटन दबाकर अपने सपने को साकार करें।

Post Comment

You May Have Missed