हरियाणा में कांग्रेस से क्यों नाराज हैं ब्राह्मण ? विधानसभा चुनाव में पार्टी को हो सकता है बड़ा नुक्सान

ब्राह्मण संगठनों ने जताई नाराजगी

बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस ने ब्राह्मणो को नहीं दिया महत्व

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर अभी तक घमासान मचा हुआ है । पार्टियां नाराज नेताओं को मनाने का प्रयास कर रही हैं। इसी बीच कांग्रेस भी मुश्किल दौर से गुजर रही है। दरअसल, चुनावी रण में आबादी के हिसाब से टिकटों का आवंटन नहीं होने से कांग्रेस में कलह देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ बीजेपी ने हर समुदाय का ख्याल रखते हुए टिकटों का बंटवारा किया है वहीं कांग्रेस ने काफी कम ब्राह्मणो को टिकट दिया है। आपको बता दें जहां बीजेपी ने ब्राह्मणो को 13 टिकट दिए हैं, वहीं कांग्रेस ने उन्हें सिर्फ चार टिकटों पर समेट दिया है। नांगल चौधरी से लेकर गुरुग्राम तक ब्राह्मणों को एक भी टिकट नहीं दी है।

हरियाणा के सबसे बड़े ब्राह्मण संगठन विप्र फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप वशिष्ठ ने कांग्रेस से अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया से कहा कि ब्राह्मणों को उनकी आबादी के हिसाब से टिकटों का आवंटन नहीं कर कांग्रेस ने ब्राह्मणों का भरोसा तोड़ा है।

पार्टी प्रभारी ने अपनी स्थिति बताते हुए कहा कि वह अस्पताल में भर्ती थे। इसलिए आखिरी समय में टिकटों के विचार विमर्श में शामिल नहीं हो सके, जिसकी वजह से वंचित लोगों के प्रति वो सिर्फ अफसोस जाहिर कर सकते हैं। आपको बता दें ब्राह्मण संगठन कांग्रेस से इसीलिए नाराज है क्यूंकि कांग्रेस ने के चार प्रतिशत आबादी वाले वैश्य समुदाय के दो नेताओं को टिकट दिए हैं, जबकि साढ़े तीन से चार प्रतिशत आबादी वाले राजपूतों को एक टिकट मिला है। वहीं ब्राह्मणो को भी काफी कम महत्व दिया।

दरअसल, बीजेपी ने ब्राह्मण समाज के जिन 13 नेताओं को टिकट दिए हैं, उनमें सफीदों से रामकुमार गौतम, कालका से शक्ति रानी शर्मा, गोहाना से डॉ. अरविंद शर्मा, गन्नौर से देवेंद्र कौशिक, पिहोवा से जयभगवान शर्मा, बल्लभगढ़ से पंडित मूलचंद शर्मा, गुरुग्राम से पहलवान मुकेश शर्मा, पृथला से टेकचंद शर्मा, पलवल से गौरव गौतम, बहादुरगढ़ से दिनेश कौशिक, जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी और उचाना कलां से देवेंद्र अत्री शामिल हैं। वहीं कांग्रेस ने केवल चार ब्राह्मणो को टिकट दिया है। और जिनको टिकट दिया गया उनमे कुलदीप वत्स, फरीदाबाद एनआईटी से नीरज शर्मा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा और बल्लभगढ़ से पराग शर्मा शामिल हैं। अब इसी वजह से कांग्रेस को इस चुनाव में भारी नुक्सान झेलना पड़ सकता है।

Previous post

निवर्तमान सिंचाई मंत्री डॉ अभय सिंह यादव का ग्रामीणों ने किया विरोध, युवको द्वारा जमकर नारेबाजी

Next post

भीख मांगने के लिए 05 साल के बच्चे का अपहरण करने वाली 02 महिलाओं सहित कुल 03 आरोपी गिरफ्तार

Post Comment

You May Have Missed