गुरुग्राम के नवनिर्माण के लिये लड़ूंगा चुनाव : राव नरबीर सिंह

-साउथ सिटी-टू में आयोजित कार्यक्रम में उमड़ी हजारों की भीड़, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा: गुरुग्राम का भाग्य तय करेगा यह चुनाव

गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले पांच साल में गुरुग्राम की जो बदहाली हुई है उसको देखते हुए उनका चुनावी मैदान में उतरना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के नवनिर्माण के लिए वह हर हाल में चुनाव लड़ेंगे।   गुरूग्राम की हर समस्या का समाधान कराना पहले भी उनकी प्राथमिकता सूची में था और आज भी है। राव नरबीर सिंह रविवार को सेक्टर 50 स्थित साउथ सिटी टू में आयोजित सम्मान समारोह व जनसंपर्क कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के आयोजक वार्ड नंबर 26 की निगम पार्षद एडवोकेट प्रवीनलता यादव व राकेश यादव फाजिलपुर की ओर से किया गया था। इस अवसर पर निगम पार्षद कुलदीप यादव, निगम पार्षद ब्रह्म यादव, निगम पार्षद लीलू सरपंच विशेष रूप से मौजूद रहे।

गुरुग्राम का भाग्य तय करेगा यह चुनाव
राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम हरियाणा के खजाने में 56 प्रतिशत राजस्व देता है लेकिन यह विकास के मामले में पिछले पांच सालों में बुरी तरह से पिछड़ा है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की समस्याओं का अगर समय रहते समाधान नही हुआ तो यह कैंसर की तरह भयावह हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव गुरुग्राम का भाग्य तय करेगा। अगर आप लोगों को गुरुग्राम में विकास का पहिया 2014 से 2019 की तरह घूमता हुआ चाहिए तो मेरा साथ दें।

मंत्री बनते ही खोले थे गुरुग्राम में विकास के द्वार
 राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 से 2019 तक जब वह प्रदेश सरकार में मंत्री थे तो गुरूग्राम की जितनी भी रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन उनके पास समस्याएं लेकर आई उन तमाम समस्याओं का समाधान कराया गया था। आगे भी उनका प्रयास यही रहेगा कि किसी भी सेक्टर व कालोनी में कोई समस्या बाकी न रहे।

उन्होंने कहा कि मंत्री रहते हुए गुरूग्राम के सेक्टरों व कालोनियों में ही नहीं बल्कि जो नए आवासीय क्षेत्र विकसित हुए थे उनमें भी सुविधाएं पहुंचाने में उन्होंने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। अपनी समस्याओं को लेकर जिस भी कालोनी के लोग उनतक पहुंचे थे उनकी तमाम समस्याओं का समाधान कराया गया था। साउथ सिटी टू व इसके आसपास की भी जो कालोनियां है उन तमाम कालोनियों की जो भी मांग है उन सभी को पूरा किया जाएगा। राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम में हर दिन लगभग 1200-1500 मीट्रिक टन कचरा निकलता है। यहां की आबादी 30 लाख से ज्यादा हो चुकी है। हज़ारों कंपनियां है। हर रोज हज़ारों टन कचरा निकल रहा है लेकिन न तो कभी नगर निगम के अधिकारियों व न ही ठेका लेने वाली फर्म ने इसे गम्भीरता से लिया। गुरूग्राम का साफ सुथरा शहर बनाना ही उनकी प्राथमिकता है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गुरुग्राम तेजी से विस्तार करता हुआ शहर हैं। यहां पर जितनी आबादी है उसके हिसाब से चिकित्सा सुविधा न के बराबर है। निजी अस्पतालों में लाखों रुपए में उपचार होता है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में चारों कोनों पर चार सरकारी अस्पताल होने चाहिए ताकि यहां के लोगों को सस्ता उपचार मिल सके। वहीं जिस हिसाब से आबादी बढ़ गई है उस हिसाब से चार सब्जी मंडियां यहां होनी चाहिए। इसके साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी बड़े सुधार की आवश्यकता है। वह जब मंत्री थे तो काकरोला में विश्वविद्यालय की स्थापना कराई तथा खेडक़ी माजरा में मेडिकल कॉलेज बनवाया। यह शिक्षण संस्थान हमारी आने वाली न जाने कितनी ही पीढिय़ों को शिक्षित करने के काम आएंगे। इसके साथ ही अधिकांश सरकारी स्कूलों को अपग्रेड कराया, लेकिन अभी भी शिक्षा के क्षेत्र में काफी सुधार की जरूरत है। इस अवसर पर उन्होंने पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।  उन्होंने कहा कि हम कागज का कम से कम इस्तेमाल करें। हर साल लाखों पेड़ कागज बनाने के लिए काटे जाते हैं, इसलिए आवश्यक है कि हम  विवाह शादियों में व अन्य कार्यों में कार्ड नहीं छपाये। मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप व अन्य माध्यमों से ही न्योता दें। अगर हमने इस तरह के प्रयास किये तो निश्चित तौर पर लाखों पेड़ों को बचा सकेंगे।

तस्वीर बदलकर दिखाई और आगे भी करेंगे विकास 
राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर की जनता के आशीर्वाद से वह 2014 में चुनाव जीते और कैबिनेट मंत्री बने थे। उस समय गुरूग्राम की सडक़ों पर निकलने तक की जगह नहीं थी। हीरो होंडा चौक पर अंंडरपास, राजीव चौक पर अंडरपास, सिग्रेचर टावर अंडरपास, महाराणा प्रताप चौक फ्लाइओवर, 9600 करोड़ की लागत से द्वारका एक्सप्रेस वे, सोहना एलीवेटेड रोड जैसे काम यहां पर उनके द्वारा कराए गए। गुरूग्राम की तस्वीर को उन्होंने बदलकर दिखाया था। आगे भी गुरूग्राम की जनता की हर परेशानी का समाधान कराना ही उनका ध्येय रहेगा।

सम्मान समारोह रैली में हुआ तब्दील
राव नरबीर सिंह के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम रैली में तब्दील हो गया। कार्यक्रम में आसपास की दर्जनों रेजिडेंट सोसाइटी से हज़ारों लोग कार्यक्रम में पहुंचे। वहीं पंडितों द्वारा शंख ध्वनि से उनका स्वागत किया गया। सभी आरडब्ल्यूए की तरफ से आश्वस्त किया गया कि उन्हें बादशाहपुर का विकास चाहिए इसलिए राव नरबीर सिंह के अलावा अन्य कोई विकल्प है ही नहीं।

यह रहे विशेष तौर पर मौजूद::
इस अवसर पर प्रवीण कुकरेजा, रामानंद यादव, सत्यवान डागर, बीएस यादव, पंकज कालरा, तेजवीर सिंह, वरुण अग्रवाल, निहार रंजन, तिलक सेठी, एसएन गुप्ता, सुमन कपूर,अभिषेक राणा, अनिल शर्मा, जितेंद्र कुमार गुप्ता, प्रीति, सुनील त्यागी, दिनेश खरे, राजवीर यादव, कैप्टन राकेश आनंद, संजीव दत्ता, वेद प्रकाश यादव, कुलदीप सिंह यादव,  देविका, हरीश कुमार गांधी, विजय यादव, करण, अमित गौतम, नीरज यादव, यशपाल यादव, ज्योति भदोरिया, मिली दत्ता, ए एस मजूमदार, चक्रवर्ती, राजेश शहरावत, कुलदीप सिंह चौहान, प्रदीप जांगड़ा, धर्मेंद्र झा आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!