यादव धर्मशाला में सर्व समाज महापंचायत का हुआ आयोजन, 11 सदस्यों की कमेटी की गठित

-क्षेत्र का विकास व राजनीतिक बदलाव रहे अहम मुद्दे, चुनिंदा लोगों के हाथ में रही सत्ता

-सर्व महापंचायत में पहुंचे सभी लोगों ने सर्व महापंचायत के आयोजन पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह का जताया आभार

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। सर्व समाज महापंचायत का आयोजन रविवार को यादव धर्मशाला महेंद्रगढ़ में हुई। महापंचायत में जागरूक लोगों ने क्षेत्र के विकास व राजनीतिक बदलाव के लिए विचार-विमर्श कर ठोस फैसला लेने की बात हुई। महापंचायत की अध्यक्षता पूर्व पंचायत समिति सदस्या संतरा देवी सुंदरह ने की। सर्व महापंचायत का आयोजन पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह के पहल पर किया गया। महापंचायत का मां भारती व देशभक्ति नारे लगाकर सभा को गति प्रदान की। सभी वक्ताओं ने अपने विचार प्रस्तुत कर क्षेत्र की बदहाली को दूर कर क्षेत्र के विकास पर बल देने की बात कही। क्षेत्र को ध्यान से देखा जाए तो केवल इसमें शैक्षणिक विकास ही हुआ है, जिसके माध्यम से लोगों को भरपूर रोजगार मिला है। 

राष्ट्रीय महासचिव कंवर सिंह कलवाड़ी, फूल सिंह कप्तान एवं पूर्व प्राचार्य जितेन्द्र ने कहा कि इस महापंचायत का उद्देश्य है कि एक मत से सभी चारों विधानसभा क्षेत्र से ऐसे उम्मीदवारों को चुना जाए, जो जिला महेंद्रगढ़ की समस्याओं पर विधानसभा में मजबूती से आवाज उठाएं। बबीता भारती, रामनिवास पाटोदा, रविंद्र गागड़वास ने कहा कि आज हमें अपने हक की लड़ाई के लिए एक मजबूत संगठन की आवश्यकता है, जिसका आरंभ अब हो चुका है। भविष्य में हमारे युवा व युवा पीढ़ी के साथ किसी प्रकार का अन्याय न हो इसके लिए महापंचायत का फैसला कारगर सिद्ध होगा। 

पूर्व पार्षद राजकुमार खातौद, धर्मपाल जागीदार, बल्ली शेखावत सतनाली, बलवान फौजी ने भी कहा कि हमें आज अपने व्यक्तिगत स्वार्थ छोड़ने होंगे। व्यक्ति के लिए पहले समाज और फिर पार्टी आती है। 

पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह ने कहा कि यह महापंचायत राजनीतिक बदलाव व क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने के लिए हुई है। इस महापंचायत में सभी कर्मठ व ईमानदार लोग अपने-अपने क्षेत्र से पहुंचे हैं, जो क्षेत्र की दशा व दिशा सुधार के लिए विधानसभा के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि महापंचायत में पहुंचे सभी भावी राजनीतिज्ञों ने माना कि इस महापंचायत में जो भी फैसला होगा वह हमारे लिए सर्वमान्य रहेगा। राव बहादुर सिंह ने भी अपनी तरफ से यह सहमति जताई कि महापंचायत का फैसला मेरे लिए भी मान्य रहेगा। उन्होंने कहा कि सर्व समाज की तरफ से जो भी उम्मीदवार होगा उसको मेरी सभी तरह से पूर्ण सहयोग मिलेगा। सर्व महापंचायत में पहुंचे सभी वक्ताओं ने सर्व महापंचायत के आयोजन पर पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह का आभार प्रकट किया तथा सर्वसम्मति से महापंचायत में पहुंचे लोगों ने महेंद्रगढ़ जैसे पिछड़े क्षेत्र में शिक्षण संस्थाएं खोलकर बच्चों को शिक्षा देने के लिए राव बहादुर सिंह का आभार प्रकट किया। महापंचायत में राव तुलाराम की मूर्ति लगाने व यादव सभा भवन के निर्माण में राव बहादुर के सहयोग की भी  प्रशंसा की गई।इस अवसर पर सभी ने बहुमत से यह निर्णय लिया कि सर्व समाज की तरफ से 11 सदस्यों की एक कमेटी गठित की जाएगी, जो चारों विधानसभा के उम्मीदवारों का चयन करेगी। कमेटी अपने योग्य उम्मीद्वार का चयन करके अपना निर्णय पांच दिन के अंदर देगी। कार्यक्रम का मंच संचालन धर्मेश कौशिक ने किया। महापंचायत के समापन पर प्रसाद ग्रहण कर किया गया।

इस अवसर पर धर्मपाल नंबरदार, कमल सिंह, श्रीचंद वाल्मीकि, उप प्रधान संजय राव, सरवन जाखड़, वीरेंद्र चौधरी, धर्मदेव सुरेहती, विक्रम जिला पार्षद, सतबीर, अटेली से टिल्लू सरपंच, सुभाष, पंडित लालाराम, नारनौल से नरेश यादव, विजय यादव लावन, महिपाल, शुभराम छापडा, रिंकू यादव, कर्मचारी प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल भगड़ाना सहित शहर के सभी गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!