कैथल के 32 गाँवों के सरपंचो ने दिया रणदीप सुरजेवाला क़ो समर्थन

सुरजेवाला ने कहा भाजपा सरकार ने सरपंचो के अधिकार छीनकर, पंचायती राज संस्थाओं के अधिकार छीनकर, संविधान पर बुलडोजर चलवाकर, सरपंच चुनाव में 2 बच्चों की कंडीशन, पढ़ाई की कंडीशन, डेढ़ साल तक चुनाव ना करवाकर कुठराघात किया

किसान भवन पर रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में सरपंच व पंच हुए कांग्रेस में शामिल

कैथल, 01 सितंबर 2024 – कांग्रेस की चल रही लगातार आंधी, आए दिन भाजपा, इनैलो व जजपा के नेता थाम रहे रणदीप सुरजेवाला का हाथ। लगातार रणदीप सुरजेवाला कैथल में विपक्षी पार्टियों क़ो झटके पर झटका दिए जा रहे हैं, इसी क्रम में आज किसान भवन पर कैथल हल्के के 32 गाँवों के सरपंच ने रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त की और रणदीप सुरजेवाला क़ो अपना समर्थन दिया।

कैथल हल्के के 32 गाँवों के सरपंच व पंच किसान भवन पर इकठ्ठा हुए जिनमे सरपंच एसोसिएशन जिला प्रधान व जेजेपी नेता सुखविंद्र सरपंच दुंधरेहड़ी, पंचायती राज प्रकोष्ठ जेजेपी जिला प्रधान सरदार बलविन्द्र सरपंच जसवंती, बीजेपी से दयानन्द सरपंच भानपुरा, बीजेपी से मंजीत सरपंच बलवंती, बीजेपी से पाला सरपंच खनौदा, बीजेपी से गुरमहेन्द्र सिंह सरपंच डेरा ग़दला, जेजेपी से रणधीर सरपंच कुतुबपुर, बीजेपी से रोहताश सरपंच शेरगढ़, बीजेपी से हरजिंन्द्र सरपंच जगदीशपुरा, बीजेपी से सूबे सिंह सरपंच पट्टी डोगर,बीजेपी से विरभान सरपंच दिल्लोंवाली, बीजेपी से फूलकुमार सरपंच भैणीमाजरा, बीजेपी से ओमप्रकाश सरपंच पट्टी खोत, संदीप सरपंच पट्टी अफगान, राजेश नैन सरपंच ड्योढखेड़ी, राजेन्द्र सरपंच नैना, श्याम लाल सरपंच देवीगढ़, कर्मवीर सरपंच ग्योग, सोमनाथ सरपंच शिल्लाखेड़ा, तरसेम सरपंच मालखेड़ी, राजकुमार फ़ौजी सरपंच प्रतिनिधि माघोमाजरी, देवेंद्र सरपंच कुलतारण, गुरदेव सरपंच खुराना, सुरजीत सरपंच बुढ़ाखेड़ा, गुरनाम सरपंच सांगन, सूखेदव सरपंच चक पाडला, सत्यदेव सरपंच छौत, महिपाल सरपंच गढ़ी, प्रेम सरपंच संगतपुरा,विकास सरपंच सिसमौर, लाडी पंच जसवंती, नरेन्द्र पंच जसवंती, अमित कश्यप पंच बलवंती, विरभान प्रजापति पंच बलवंती, सुनील पंच पट्टी अफगान, गुरप्रीत पंच पट्टी अफगान ने रणदीप सुरजेवाला क़ो अपना समर्थन दिया।

सभी सरपंचों ने एक स्वर में भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इतिहास में भाजपा पहली सरकार है जिसने सरपंचो पर लाठीयों की बारिश की। कैथल में एक फूटी कौड़ी भी गाँवों में विकास कार्यों के लिए नहीं दी। भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी से भाजपा के नेताओं ने लूटने का काम किया। भाजपा ने हमेशा जातिवाद की राजनीति की है, काम की कोई बात नहीं की। रणदीप सुरजेवाला ने अपने शासनकाल में गाँवों व शहर में विकास कार्यों की झड़ी लगाईं। सरपंचो का पूरा मान सम्मान किया। 36 बिरादरी के कार्य किए। चौपाल, धर्मशाला, सड़कों, गलियों व रोजगार देने में अपनी अहम भूमिका निभाई। हमारा सपना रणदीप सुरजेवाला क़ो हरियाणा का सीएम देखने का है और वो अब साकार होने वाला है। एक बार फिर से कैथल क़ो रणदीप सुरजेवाला की जरूरत है, तभी दोबारा फिर से कैथल क़ो विकास के मामले में एक नई पहचान मिलेगी।

रणदीप सुरजेवाला ने सभी 32 गाँवों के सरपंचो क़ो कांग्रेस पार्टी का पटका पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई और पूरा मान सम्मान देने का वायदा किया। सुरजेवाला ने कहा कि मेरे मंत्री रहते कभी भी गाँवों व शहर में विकास के मामले में भेदभाव नहीं किया गया। कभी भी किसी क़ो वंचित नहीं किया गया। 36 बिरादरी के लोगों क़ो कभी निराश नहीं होने दिया। विकास के मामले में जो भी मांग की गई, तुरंत प्रभाव से उसे लागू करके सार्थक करके दिखाया गया। आगे भी भाजपा द्वारा की गई कैथल की बदहाली क़ो नए सिरे से संवारा जाएगा और सजाया जाएगा।

सुरजेवाला ने कहा भाजपा सरकार ने सरपंचो के अधिकार छीनकर, पंचायती राज संस्थाओं के अधिकार छीनकर, संविधान पर बुलडोजर चलवाकर, सरपंच चुनाव में 2 बच्चों की कंडीशन, पढ़ाई की कंडीशन, डेढ़ साल तक चुनाव ना करवाकर कुठराघात किया है। उन्होंने कहा कि आज कैथल में एक ऐसी सरकार है जिसमें भाजपा के नेताओं की चलती ही नहीं। जनता ने 10 साल भाजपा की सरकार बनाई, मुख्यमंत्री भाजपा से, सांसद भाजपा से, विधायक भाजपा से, मंत्री भाजपा से, चेयरमेन भाजपा से, जिला परिषद भाजपा के पास, नगर परिषद भाजपा के पास, हर चीज भाजपा के पास फिर भी इनके नेताओं की चलती नहीं, जब भ्रष्टाचार व रिश्वत की बात आए तो भाजपा के नेताओं की पुरजोर तरीके से चलती है। 3-3 मंथली भाजपा के नेताओं ने सरकारी दफ़्तरों से ली, शहर में रेहड़ी वालों से हफ्ता वसूली पुरजोर तरीके से ली। जनता क़ो दोनों हाथों से लूटने का काम किया। कैथल शहर क़ो लूटने में इन्होंने पूरे तरीके से चलाई लेकिन हल्के के विकास के मामले में इनकी चलती ही नहीं।

उन्होंने कहा कि जो काम रणदीप सुरजेवाला छोड़कर गया था वो आज वहीं का वहीं पड़ा है, जो बनाकर गया था उसको लूट लिया। शहर में पार्क, कम्युनिटी सेंटर इत्यादि जगह पर शराब व चोरों के अड्डे बन चुके हैं, शराबियों व चोरों के डर से बहन बेटियां पार्क में जा नहीं सकती। जब रणदीप सुरजेवाला का शासन था तो किसी की हिम्मत नहीं होती थी कि असामाजिक तत्व गुंडागर्दी कर सके। अब दोबारा फिर से वही सरकार लाने की जरूरत है ताकि शहर व गाँवों की खुशहाली क़ो लौटाया जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!